कोटा में कोविड से हालत 'भयावाह', 4 दिन में 591 पॉजिटिव केस, 8 की हुई मौत

आईडीएसपी की रिपोर्ट के मुताबिक,  जयपुर,जोधपुर,भरतपुर,अजमेर व बीकानेर के बाद सबसे ज्यादा 35 मौत कोटा में हुई है. वहीं, पॉजिटिव केस की बात करे तो, प्रदेश में पॉजिटिव आकंड़ों में कोटा 7वें नम्बर पर है.  

कोटा में कोविड से हालत 'भयावाह', 4 दिन में 591 पॉजिटिव केस, 8 की हुई मौत
कोटा में दिन-प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव आंकड़े रिकॉर्ड तोड़ रहे है.

मुकेश सोनी/कोटा: अनलॉक-3 (Unlock-3) में कोटा में कोरोना का 'तांडव' देखने को मिल रहा है. कोरोना का वायरस शहर की कॉलोनियों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी कोहराम मचा रहा है. बेकाबू हुए इस वायरस ने अगस्त माह के शुरुआती 4 दिन में ही 591 लोगों को संक्रमित कर दिया है. वहीं, इन 4 दिनों में 8 लोग संक्रमण के चलते अपनी जान गवां चुके हैं. कोटा में दिन-प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव आंकड़े रिकॉर्ड तोड़ रहे है.

मौत के मामले में छठे पायदान पर
प्रदेश में कोरोना से मौत के मामले में कोटा छठे पायदान पर पहुच गया है. स्टेट आईडीएसपी की रिपोर्ट के मुताबिक,  जयपुर,जोधपुर,भरतपुर,अजमेर व बीकानेर के बाद सबसे ज्यादा 35 मौत कोटा में हुई है. वहीं, पॉजिटिव केस की बात करे तो, प्रदेश में पॉजिटिव आकंड़ों में कोटा 7वें नम्बर पर है.

जोधपुर, जयपुर, अलवर, पाली, भरतपुर व बीकानेर के बाद सबसे ज्यादा 2158 संक्रमित कोटा जिले से मिले है. जबकि सेम्पल टेस्टिंग के मामले में कोटा जिला तीसरे स्थान पर है। जोधपुर व जयपुर के बाद कोटा में सबसे ज्यादा 1 लाख 6 हजार 402 सेम्पल टेस्ट हुए हैं.

आपको बता दें कि, स्टेट आईडीएसपी की रिपोर्ट व कोटा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी किए गए आंकड़ो में पॉजिटिव केस व मौत में अंतर हैं. कोटा मेडिकल कॉलेज से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 4 अगस्त शाम तक कोटा में कुल 2316 पॉजिटिव केस है, जबकि 44 लोग की मौत हो चुकी है.

चारों ओर 'कोहराम'
कोरोना का कहर शहर के चारों कोनो के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी बरप रहा है. शहर की 5 दर्जन से ज्यादा कॉलोनियों से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. इसके अलावा सेंट्रल जेल, आरएसी बटालियन भी हॉटस्पॉट बने हुए हैं. वहीं, ग्रामीण इलाकों में कैथून, सांगोद, सुल्तानपुर,सिमलिया,इटावा, खातौली सहित अन्य कस्बों से रोज पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. संक्रमितों में पुलिसकर्मी, हेल्थ वर्कर, कैदी, व्यापारी, दुकानदार, शिक्षक, विद्यार्थी सहित  परिवार के सदस्य शामिल हैं.