कोटा:नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, लगातार कोशिशों के बाद भी बढ़ रहे मामले

जिले में मौसमी बीमारियों का कहर इस कदर है कि अब तो कुछ चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ भी वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं. अस्पतालों की ओपीडी में मरीजो की संख्या में इजाफा हो रहा है.

कोटा:नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, लगातार कोशिशों के बाद भी बढ़ रहे मामले
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोटा: जिले में ड़ेंगू पॉजिटिव की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. चिकित्सा विभाग की कोशिशों के बाद भी दिन पर दिन डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं. शहर में डेंगू का प्रकोप जारी है. चिकित्सा विभाग के अनुसार, सोमवार को डेंगू के 31 और स्क्रब टाइफस के चार मरीज सामने आए हैं. 

इनमें अनंतपुरा-महावीर नगर तीन-तीन, शोपिंग सेंटर, भीमगंजमंडी, कुन्हाड़ी, गोविंद नगर, नयागांव, सुल्तानपुर, इटावा में दो-दो, टिपटा, बोरखेड़ा, सक तपुरा, बापू बस्ती, केशवपुरा, सांगोद से एक-एक डेंगू पॉजीटिव मामले सामने आए हैं. जबकि कुन्हाड़ी, रंगबाड़ी, बोरखेड़ा,बोरीनाकला सांगोद से एक-एक स्क्रब टायफस मरीज आए हैं. 

जिले में मौसमी बीमारियों का कहर इस कदर है कि अब तो कुछ चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ भी वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं. अस्पतालों की ओपीडी में मरीजो की संख्या में इजाफा हो रहा है. अस्पतालों में मरीजो की कतारें देखने को मिल रही हैं. चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस सीजन में डेंगू पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 950 तक जा पहुंचा है. अक्टूबर और नवम्बर माह में डेंगू ने जमकर कोहराम मचाया है.