close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा: 20 लाख की चोरी के मामले का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

22 जून को 60 साल के वृद्ध के घर पर रखे  20 लाख रुपए और 35 तोला सोने के आभूषण चोरी हो गए थे.

कोटा: 20 लाख की चोरी के मामले का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार
आरोपियों के पास से 20 लाख रुपए और सोने के गहने बरामद हो गए हैं.

कोटा: कोटा शहर पुलिस ने गुमानपुरा कोटा क्षेत्र में चोरी के मामले का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि चोर ने कर्जा चुकाने के लिए अपने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था.

बताया जा रहा है कि कोटा निवासी  60 वर्षीय रमेश कुमार गोकलानी किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं और वह डायलिसिस करवाते हैं. उन्होंने अपने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए घर पर 20 लाख रुपए रखे हुए थे. वे 22 जून को झालावाड़ रोड स्थित निजी चिकित्सालय में डायलिसिस करवाने गए थे. इसी दौरान दिनदहाड़े दोपहर में उनके घर में दरवाजा तोड़कर 20 लाख रुपए और 35 तोला सोने के आभूषण चुरा कर ले गए. 

इस मामले में पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान और ट्रेडिशनल पुलिसिंग की मदद से आरोपियों तक पहुंच गई है और उन्होंने पीड़ित रमेश चंद के ही परिचित कोटा के बजरंग नगर निवासी कपिल सिंधी और मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले निवासी केसर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 लाख रुपए और 10 तोला सोने के गहने बरामद कर लिए हैं. इसके साथ ही उनसे गहन पूछताछ की जा रही है और शेष सोने के आभूषण भी बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

पुलिस का कहना है कि कपिल के बिस्कुट की एजेंसी है. उसके यहां पर केसर सिंह पहले ऑटो ड्राइवरी करता था. कपिल ने कई जगह से कर्जा लिया हुआ था, ऐसे में भर कर्जदारों से परेशान था. ऐसे में कपिल ने कर्जा चुकाने के लिए चोरी की प्लानिंग की. इसमें उसने केसर सिंह को शामिल कर लिया. कपिल की जाति के ही होने से रमेश चंद परिचित है. ऐसे में उसे उनके घर पर रकम होने की जानकारी भी थी और उसने रमेश चंद की रेकी कर उनके घर में चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला.