कोटा: 72वे स्वतंत्रता दिवस पर 30 हजार बच्चों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान, बनाया World Record

एजुकेशन सिटी में जहां जहां तक निगाहें गईं वहां तक स्टूडेंट्स ही नजर आए. इन्होने स्वतंत्रता दिवस पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है. 

कोटा: 72वे स्वतंत्रता दिवस पर 30 हजार बच्चों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान, बनाया World Record

कोटा/ हिमांशु मित्तल: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एजुकेशन सिटी कोटा के स्टूडेंट्स ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और ये रिकॉर्ड है एक साथ 30 हजार स्टूडेंट्स के राष्ट्गान गाने का. ये सभी स्टूडेंट्स कोटा में पढ़ते हैं. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के स्टूडेंट्स साथ में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए नजर आए. सब स्टूडेंट्स ने एक साथ कोटा की धरती से स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत और खुशी का सन्देश दिया. साथ ही एकजूटता का भी संदेश दिया.

एजुकेशन सिटी में जहां जहां तक निगाहें गईं वहां तक स्टूडेंट्स ही नजर आए. इन्होने स्वतंत्रता दिवस पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है. देश की आजादी का पर्व है तो उसके लिए इन स्टूडेंटन्स ने भी आज अपनी खास भूमिका अदा की है. ये देश के कोने कोने से आए छात्र छात्राये हैं और करीब 30 हजार स्टूडेंट्स ने एक साथ राष्ट्रगान गाया है. एक सुर एक लय ताल में स्टूडेंट्स देश के राष्ट्रगान को गाते हुए नजर आए. ये रिकॉर्ड भी बना जिसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने दर्ज किया है. 

स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के सन्देश का भी बना रिकॉर्ड 
इसी के साथ इन स्टूडेंट्स ने दो रिकॉर्ड और भी बनाए. एक साथ 30 हजार स्टूडेंट्स ने पीएम मोदी के मिशन स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का सन्देश अपने हाथो में पोस्टर लेकर दिया तो एक सन्देश दिया हैप्पीनेस का भी क्योंकि बिना हैप्पीनेस के शिक्षा में परचम मुमकिन नहीं है. 

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के साथ स्टूडेंट्स ने लगाए खूब ठहाके 
एजुकेशन सिटी ने इतिहास रचा तो इसी के साथ इन कोचिंग स्टूडेंटन्स ने हसी के ठहाके भी लगाए. कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के साथ इस भव्य और खास आयोजन में जिला कलेक्टर गौरव गोयल, सांसद ओम बिरला, विधायक प्रह्लाद गुंजल, विधायक संदीप शर्मा, मेयर महैश विजय, यूआईटी चैयरमेन आरके मेहता भी मौजूद रहै जो इस रिकॉर्ड के गवाह भी बने.  

कोटा ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड 
आपको बता दें कि इससे पहले भी ये रिकॉर्ड एजुकेशन सिटी कोटा के ही नाम है. बीते साल एक साथ 25 हजार स्टूडेंट्स ने राष्ट्रगान गाकर रिकॉर्ड बनाया था जो गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ और इस बार 30 हजार स्टूडेंट्स ने राष्ट्रगान गाया और कोटा के ही रिकॉर्ड को तोड़ नया रिकॉर्ड कायम किया.