Baran: दादी ने जमीन पर पटककर की थी 3 वर्ष की बच्ची की हत्या, गिरफ्तार

बारां में सदर थाना पुलिस ने तीन बर्ष की बालिका की हत्या के मामले का खुलासा कर आरोपी दादी को गिरफ्तार  किया है.

Baran: दादी ने जमीन पर पटककर की थी 3 वर्ष की बच्ची की हत्या, गिरफ्तार
पुलिस ने हत्या के आरोप में दादी को गिरफ्तार कर लिया.

Baran: बारां में सदर थाना पुलिस ने तीन बर्ष की बालिका की हत्या के मामले का खुलासा कर आरोपी दादी को गिरफ्तार  किया है. बारां के सदर थाना क्षेत्र के बोरीना गांव में पानी भरने जाने के रास्ते को लेकर हुए विवाद में बालिका (3) की 30 मई को हुई हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है.

झगड़े में दूसरे पक्ष को फंसाने के लिए दादी ने ही उसकी तीन साल की पौत्री को जमीन पर पटककर मार डाला था. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी विनीत कुमार बंसल ने बताया कि 30 मई की रात सदर थाना क्षेत्र के बोरीना गांव में दो पक्षों में पानी भरने जाने के रास्ते को लेकर विवाद हो गया था, जो बाद में मारपीट में बदल गया.

ये भी पढ़ें-Baran में 5 साल की बालिका के साथ छेड़छाड़ का आरोपी 4 घंटे में गिरफ्तार

 

घटना में दोनों ही पक्षों के लोगों के चोटें आई थी. एक पक्ष अमरलाल मोग्या की 3 साल की पुत्री की सिर पर चोट आने से मौत हो गई. अमरलाल की पत्नी मीनाक्षी मोग्या ने दूसरे पक्ष के रामेश्वर मोग्या के खिलाफ उसकी पुत्री की हत्या की रिपोर्ट दी. हत्या का मामला दर्ज कर थानाधिकारी रमेश कुमार मीना ने जांच शुरू की.

जांच में सामने आया कि दोनों पक्षों के बीच सरकारी ट्यूबवेल पर पानी भरने जाने वाले रास्ते को लेकर विवाद था. घटना के दिन इसी विवाद को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए तथा उनमें मारपीट हुई. इसमें रामेश्वर मोग्या की 12 साल की पुत्री रानी के सिर पर चोट आई तथा दूसरे पक्ष अमरलाल मोग्या के भाई धनराज व पिता लटूरलाल के चोटें आईं.

रामेश्वर मोग्या अपनी घायल पुत्री रानी को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने थाने जाने लगा, तो अमरलाल की मां कनकबाई ने उसका विरोध किया व रिपोर्ट दर्ज कराने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी. इसके बाद रामेश्वर मोग्या उसकी पुत्री रानी को लेकर वहां से रवाना होने लगा, तो उसी दौरान कनकबाई ने अपनी 3 साल की पौत्री जिया को जमीन पर सिर के बल पटक कर मार दिया.

ये भी पढ़ें-कलयुगी बेटे ने लाठियों ने पीटकर पिता की हत्या की, बताया क्यों दिया वारदात को अंजाम

 

इसके बाद परिवार के लोग मृत बच्ची को लेकर रामेश्वर मोग्या के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंच गए. पुलिस जांच के दौरान आरोपी महिला की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी. मामले की तह तक जाने पर जांच में घटना की सच्चाई सामने आ गई और दादी ही उसकी पौत्री की हत्या की आरोपी निकली. उसने दूसरे पक्ष के रामेश्वर मोग्या को झूठा फंसाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था. इस पर पुलिस ने कनकबाई (50) पत्नी लटूरलाल मोग्या को गिरफ्तार कर लिया है.

(इनपुट-राम मेहता)