Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan: किसानों ने विरोध में राहुल गांधी के सामने बिखेरे लहसुन, जानें वजह
Advertisement

Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan: किसानों ने विरोध में राहुल गांधी के सामने बिखेरे लहसुन, जानें वजह

Bharat jodo yatara in rajasthan: किसान लहसुन खरीदी की घोषणा के बाद  भी खरीदी नहीं होने से नाराज किसानों ने भारत जोड़ो यात्रा के कोटा पहुंचने पर विरोध के स्वर मुखर हो गए. किसानों ने  विरोधस्वरूप भारत जोड़ो यात्रा के रूट पर लहसुन बिखेर दिए.

 Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan: किसानों ने विरोध में राहुल गांधी के सामने बिखेरे लहसुन, जानें वजह

Bharat jodo yatara in rajasthan: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरूवार को कोटा में पहुंची.  कोटा में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भारतीय किसान संघ ने रहाुल गांधी के सामने अजीबो गरीब प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की. भारतीय किसान संघ पहले ही यह बात कह चुका था कि जब राहुल गांधी कोटा में आएंगे और यात्रा कोटा से निकल रही होगी तो राहुल गांधी से वह मुलाकात करेंगे और उन्हें उनका वादा याद दिलवाएंगे लेकिन राहुल गांधी से किसान संघ के लोगों को मिलने नहीं दिया गया. इससे गुस्साए किसानों ने कोटा जिले के  एरोड्रम सर्किल के पास भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी कर और भारत जोड़ो यात्रा के रूट पर लहसुन बिखेर दिए.

इसके अलावा किसान हाथों में लहसुन की माला  लिए हुए भी थे.  जैसे ही यात्रा कोटा में पहुंची कार्यकर्ताओं ने लहसुन की मालाएं हवा में लहराना शुरू कर दिया.  हालांकि  यात्रा को सुचालित करने के लिए वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें यात्रा से दूर रखा जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने हवा में ज्ञापन की कॉपी भी लहराई. इस पूरे मामले को लेकर किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने  प्रदेश सरकार ने  वादा किया  था कि सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा जो हुआ नहीं.

बता दें कि राजस्थान में तकरीबन 95 फीसदी किसानों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ है. इनमें सरकारी और गैर सरकारी, निजी, ओवरसीज, राष्ट्रीयकृत बैंक लोन शामिल हैं.  लोन को लेकर सरकार ने केवल सहकारी बैंकों के लोन ही माफ किए हैं, लेकिन सरकारी बैंकों का कर्ज किसानों को जमीन बेचकर चुकाना पड़ा है.
Reporter: KK Sharma

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

राजू ठेठ की हत्या के बाद गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराधा की धमकी, मेरे परिवार को हाथ लगाया तो...

Trending news