बारां में कोटा ACB की बड़ी कार्रवाई, 22 हजार की घूस लेते उद्यान निरीक्षक राजकुमार ट्रैप

बारां (Baran News) में कोटा ACB की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 22 हजार की रिश्वत लेते उद्यान विभाग के सहायक एग्रीकल्चर ऑफिसर राजकमल मीणा को गिरफ्तार किया है. 

बारां में कोटा ACB की बड़ी कार्रवाई, 22 हजार की घूस लेते उद्यान निरीक्षक राजकुमार ट्रैप
22 हजार की घूस लेते उद्यान निरीक्षक राजकुमार ट्रैप.

Baran : राजस्थान के बारां (Baran News) में कोटा ACB की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 22 हजार की रिश्वत लेते उद्यान विभाग के सहायक एग्रीकल्चर ऑफिसर राजकमल मीणा को गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम ने इस कार्रवाई को बारां कलेक्ट्रेट में ही अंजाम दिया. आरोपी राजकुमार मीणा ने परिवादी से 22 हजार रुपए रिश्वत राशि ली थी.

कोटा भ्रष्टाचार निरोधक सीआई वासुदेव का कहना है कि उन्हें एक डीलर ने शिकायत दी थी. डीलर सोलर लगाने का काम करते हैं. जिसके डॉक्यूमेंट उद्यान विभाग में जमा हैं. यह डॉक्यूमेंट उन्हें वापस लेने के लिए उनसे रिश्वत मांगी जा रही थी. इस पर उन्होंने मामले का सत्यापन करवाया. जिसमें रिश्वत मांगने की बात सामने आई. 

यह भी पढ़े- REET EXAM के लिए जयपुर संभाग में 1331 परीक्षा केंद्र, इंटरनेट बंद को लेकर अभी तक नहीं हुआ निर्णय

इसके बाद राजकमल मीणा ने 5000 रुपए की रिश्वत ली. एसीबी ने थोड़ी देर बाद ट्रैप के लिए जाल बिछाया, जिसमें बारां कलेक्ट्रेट में एग्रीकल्चर ऑफिसर राजकुमार मीणा ने रिश्वत की राशि 17 हजार रुपए ली. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार (ACB Trap) कर लिया गया.

आरोपी ने पहले इसके लिए 19 हजार रुपए रिश्वत (Bribe) मांगी थी. जिसको बाद में बढ़ाकर 22 हजार कर दिया था. 

Report : Ram Mehta