बेटी की शादी में पिता को भरना पड़ा एक लाख का जुर्माना, सदमे से हुई मौत
Advertisement

बेटी की शादी में पिता को भरना पड़ा एक लाख का जुर्माना, सदमे से हुई मौत

मौके पर कापरैन थाना अधिकारी हर लाल मीणा मय जाब्ते और केशोरायपाटन डीएसपी नितिराज सिंह और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और मौके पर मौजूद परिजनों और जनप्रतिनिधियों से समझाइश का प्रयास किया.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Bundi: कापरैन के अडिला में बीते दिनों बेटी के शादी में प्रशासन द्वारा लगाए गए 1 लाख रुपये के जुर्माने के सदमे से एक पिता की मौत हो गई थी. इसी मौत के मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई (Action) नहीं होने और मुआवजे को लेकर पंचायत समिति सदस्य देव किशन मीणा और मेघवाल समाज के सम्भागीय अध्यक्ष धन्ना लाल मेघवाल और मृतक का पुत्र अडिला में पानी की टंकी पर चढ़ गए. 

यह भी पढ़ें- Jodhpur AIIMS से फरार होकर गांव पहुंचा Black Fungus का मरीज, परिजन बोले-देवता करेंगे ठीक

मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और मुआवजे की मांग को लेकर टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर कापरैन थाना अधिकारी हर लाल मीणा मय जाब्ते और केशोरायपाटन डीएसपी नितिराज सिंह और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और मौके पर मौजूद परिजनों और जनप्रतिनिधियों से समझाइश का प्रयास किया.

यह भी पढ़ें- Kota: थाने पहुंचा पति-पत्नी का झगड़ा, महिला बोली-बेटियों के साथ भी करता है जुल्म

क्या है पूरा मामला
उल्लेखनीय है कि अडिला गांव में 14 मई को कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना पर बृजमोहन मीणा (Brijmohan Meena) के खिलाफ कार्रवाई कर दी. उसकी बेटी का विवाह था. मीणा का केशवरायपाटन उपखंड अधिकारी ने 1 लाख रुपये का जुर्माना बना दिया. जबकि परिजनों का कहना है कि विवाह आयोजन से सब कुछ नियमों के तहत हो रहा था. प्रशासनिक अधिकारियों के यहां पहुंचने के बाद आस-पास के ग्रामीण जमा हो गए, इसी भीड़ का वीडियो बना लिया गया. 

बृजमोहन को मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी. प्रताड़ित करते हुए चालान बना दिया. उसने अपनी जमीन गिरवी रखकर एक लाख रुपये का इंतजाम किया. वह अपना इलाज नहीं करा सका. 17 मई को उसने उपखंड कार्यालय में जुर्माने की राशि जमा करा दी. इसी सदमे से 20 मई को उसकी मौत हो गई थी.

Reporter- Sandeep Vyas

 

Trending news