REET को लेकर महिला ने दिखाया जज्बा, डिलीवरी के महज 20 घंटे बाद देंगी परीक्षा

डिलीवरी के 20 घण्टे बाद ही महिला रीट परीक्षा (REET Exam 2021) में शामिल हो रही हैं.

REET को लेकर महिला ने दिखाया जज्बा, डिलीवरी के महज 20 घंटे बाद देंगी परीक्षा
परीक्षार्थी अर्चना गुर्जर

Bundi: राजस्थान के इतिहास की सबसे बड़ी परीक्षा रीट भर्ती 2021 (REET Exam 2021) आज पूरे राज्य में हो रही है. परीक्षा को लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तैयारी में दिख रहे हैं, इसी बीच अभ्यर्थियों में भी जोश देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें-REET Exam 2021 Live Updates: Rajasthan की सबसे बड़ी परीक्षा आज, इंटरनेट भी बंद.

बूंदी जिले से एक बहुत ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसके बाद से महिला के रीट परीक्षा देने के जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है. बता दें कि 20 घण्टे पूर्व हुई डिलीवरी के बाद भी अर्चना गुर्जर नाम की महिला रीट परीक्षा में शामिल हो रही हैं.

यह भी पढ़ें-REET Exam 2021: परीक्षा से पहले जयपुर शहर जाम, फंसे सैकड़ों अभ्यर्थी.

रीट परीक्षा की तैयारियां कर रही बालचंद पाड़ा निवासी अर्चना गुर्जर ने कल दोपहर 1:00 बजे जिला अस्पताल में प्रसव हुआ और एक बालिका को जन्म दिया. जन्म के बाद उसे परीक्षा की चिंता सताने लगी तो शाम को कांग्रेस नेता चर्मेश  शर्मा के प्रयास से परीक्षा दिलवाने के लिए जिला प्रशासन से सहमति दी गई.

कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने बताया कि अर्चना पिछले कई सालों से रीट परीक्षा की तैयारी कर रही थीं, इसी दौरान कल दोपहर 1:00 बजे उनकी डिलीवरी हुई और एक बच्ची को जन्म दिया. उसके बाद परीक्षा के लिए जब परिजनों ने एडीएम से संपर्क किया तो अन्य अधिकारियों ने एग्जाम दिलवाने पर सहमति जताई. वहीं, अर्चना के लिए परीक्षा केंद्र पर व्यवस्था करवाई गई और आज उन्हें परिवार के साथ परीक्षा केंद्र के लिए एंबुलेंस में केशोरायपाटन ले जाया गया है, जहां पर वह परीक्षा देंगी.

Report- Sandeep Vyas