कोटा के इस भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज, मृत महिला का बेचा जमीन
Advertisement

कोटा के इस भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज, मृत महिला का बेचा जमीन

सांगोद में भाजपा नेता द्वारा एक मृत महिला का मुख्तारखास बनकर झूठे शपथ पत्र के आधार पर महिला की जमीन बेचान करने का मामला आखिरकार सोमवार को थाने तक पहुंच गया.

देवकीनंदन राठौर

Sangod: सांगोद में भाजपा नेता द्वारा एक मृत महिला का मुख्तारखास बनकर झूठे शपथ पत्र के आधार पर महिला की जमीन बेचान करने का मामला आखिरकार सोमवार को थाने तक पहुंच गया.

यह भी पढ़ें-KGF 2: 19 साल के लड़के ने किया 300 करोड़ की फिल्म एडिट, हैरान हुए लोग

सोमवार को सांगोद तहसीलदार नईमुद्दीन ने मामले में भाजपा नेता एवं सांगोद नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन देवकीनंदन राठौर के खिलाफ सांगोद थाने में शिकायत दी। शिकायत पर पुलिस ने राठौर पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता राठौर ने चहेडिया अंता निवासी सोना बाई मेघवाल की सांगोद माळ में स्थित खातेदारी की भूमि को एक साल पूर्व सोना बाई का मुख्तार खास बनकर आशा मेहतर को साढ़े चार लाख में बेच दिया. जमीन बेचान के नोटेरी विक्रय विलेख के साथ राठौर द्वारा दिए शपथ पत्र में सोना बाई को जीवित बताते हुए उनकी अनुपस्थिति में स्वयं को सोना बाई का मुख्तार खास बताते हुए जमीन का बेचान किया.

जमीन बेचान के मामले में मृतक को जीवित बताकर झूठा शपथ पत्र देने की शिकायत एसडीएम अंजना सहरावत के पास पहुंची तो उन्होंने भी मामले में गंभीरता दिखाई और अंता तहसीलदार से सोना बाई के जीवित या मृत होने की जांच करवाई. जांच में सोना बाई के मृत होने की पुष्टि होने के बाद गत बुधवार को एसडीएम ने तहसीलदार को भाजपा नेता राठौर के खिलाफ मामला दर्ज के निर्देश दिए थे.

कई धाराओं में दर्ज हुआ मामला
एसडीएम के निर्देश की पालना में सोमवार को तहसीलदार नईमुद्दीन ने सांगोद थाने में भाजपा नेता राठौर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई. थाने के एसआई लक्ष्मण सिंह ने बताया कि तहसीलदार की रिपोर्ट पर देवकीनंदन राठौर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विश्वास का आपराधिक हनन होने, धोखे से कूटरचित दस्तावेज तैयार करने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news