Ladpura: खेड़ा रसूलपुर पंचायत में लगा चिरंजीवी योजना कैंप, लोगों ने किया विरोध
Advertisement

Ladpura: खेड़ा रसूलपुर पंचायत में लगा चिरंजीवी योजना कैंप, लोगों ने किया विरोध

पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष लाडपुरा प्रवीण नामा ने जिला कलेक्टर और विभाग के उच्च अधिकारियों से खेड़ा रसूलपुर पंचायत में आयोजित चिरंजीवी योजना शिविर में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बर्खास्त किया

चिरंजीवी योजना कैंप

Ladpura: ग्राम पंचायत खेड़ा रसूलपुर में आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ा रसूलपुर में आयोजित चिरंजीवी योजना शिविर में निर्धारित समय से पहले ही शिविर प्रभारी शिविर से नदारद हो गए. जिसका ग्रामीणों ने विरोध दर्ज कराया. पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष लाडपुरा प्रवीण नामा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चिरंजीवी योजना शिविर के माध्यम से लोगों को अच्छे चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा अच्छा इलाज मुहिया कराना है. परंतु लापरवाह चिकित्सकों द्वारा यह शिविर मात्र खाना पूर्ति बनकर रह गए है. शिविर की पूर्व में गांव में कोई सूचना हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा नहीं दी गई और लोगों को शिविर में होने वाले लाभ के प्रति भी जागरूक नहीं किया.

यह भी पढ़ें - अपने घर का सपना होगा पूरा, कोटा डोरिया मुख्यमंत्री जन आवास योजना की शुरूआत

नामा ने कहा कि मैं राज्य सरकार के नियमानुसार शिविर के निर्धारित समय से पहले शिविर में पहुंचा. शिविर में पहुंचने पर शिविर में न तो शिविर प्रभारी मिले और न ही कोई चिकित्सक. खाना पूर्ति करने के लिए 6-7 हॉस्पिटल कर्मचारी मौजूद थे. इसके साथ ही सभी कुर्शियां खाली पड़ी हुई नजर आई. नामा ने कहा कि शिविर से निर्धारित समय से पूर्व शिविर प्रभारी के जाने की सूचना पर और इस विषय मे मुख्य चिकित्सा अधिकारी कोटा भूपेंद्र तंवर को अवगत कराया जिस पर उन्होंने मामले की जांच कर शिविर प्रभारी और दोषीयों पर कार्यवाही करने की बात कही.

पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष लाडपुरा प्रवीण नामा ने जिला कलेक्टर और विभाग के उच्च अधिकारियों से खेड़ा रसूलपुर पंचायत में आयोजित चिरंजीवी योजना शिविर में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बर्खास्त किया जाए और कठोर कार्यवाही की जाए और शिविर का आयोजन दोबारा किया जाए जिससे लोगों को शिविर का लाभ मिल सके इसकी मांग की. इसके साथ ही कोई कार्यवाही नहीं करने पर CMHO कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा.

Reporter: KK Sharma

Trending news