बारां के निकायों चुनावों में उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने मारी बाजी, BJP को लगा झटका
Advertisement

बारां के निकायों चुनावों में उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने मारी बाजी, BJP को लगा झटका

नरेश गोयल खान मंत्री प्रमोद जैन भाया का करीबी माना जाता है, इसलिए उन्हें नगर परिषद में उपाध्यक्ष पद पर खड़ा किया गया था.

बारां के निकायों चुनावों में उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने मारी बाजी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राम मेहता/बारां: बारां जिले के नगर परिषद बारां और अंता नगर पालिका में हुए उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी है. दोनों ही जगह कांग्रेस के उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. जानकारी के अनुसार, बारां नगर परिषद में आज हुए बोर्ड उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के नरेश गोयल ने 60 में से कुल 38 मत हासिल कर जीत दर्ज की है. उन्होंने भाजपा के योगेश को 16 मतों से हराया है.

नरेश गोयल खान मंत्री प्रमोद जैन भाया का करीबी माना जाता है, इसलिए उन्हें नगर परिषद में उपाध्यक्ष पद पर खड़ा किया गया था. नगर परिषद सभागार में हुए चुनाव में सभी 60 पार्षदों ने मतदान किया. यहां 32 कांग्रेस और छह निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस प्रत्याशी नरेश के पक्ष में मतदान किया. वहीं, 21 बीजेपी पार्षदों और एक अन्य निर्दलीय ने भाजपा के प्रत्याशी योगेश गौतम के पक्ष में मतदान किया. 

चुनाव परिणाम आते ही नगर परिषद के बाहर कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर खुशियां मनाई. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष का स्वागत किया. इस मौके पर खान एवं गोपालन मंत्री की पत्नी उर्मिला जैन भाया और उनके बेटे भी मौजूद रहे. 

इससे पहले रविवार को 12 जिलों के 50 निकायों में अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया है. 36 निकायों में कांग्रेस अपना अध्यक्ष बनाने में कामयाब रही. वहीं, 12 निकायों में ही भाजपा अपना अध्यक्ष चुन पाई. 2 निकायों में भाजपा, कांग्रेस को छोड़ निर्दलीय अध्यक्ष बनने में कामयाब रहे. इन 50 निकायों में से 28 निकायों में पुरूष और 22 में महिला अध्यक्ष चुनीं गई. ज्यादातर जगह निर्दली के सहयोग से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें-राजस्थान: निकाय चुनाव में निर्दलीयों के सहारे कांग्रेस का 'हाथ' हुआ मजबूत, 36 जगह बना बोर्ड

Trending news