Kota संभाग में घटने लगा Corona का कहर, आंकड़े पढ़कर आप भी लेंगे राहत की सांस

हाड़ौती संभाग में कोविड के मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. बेड को लेकर लोगों को जो समस्या झेलनी पड़ रही थी, वह भी सामान्य हो गया है. 

Kota संभाग में घटने लगा Corona का कहर, आंकड़े पढ़कर आप भी लेंगे राहत की सांस
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Kota: कोविड-19 (Covid-19) के दूसरे लहर के दौरान काफी मरीजों की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हुई. साथ ही यह भी समस्या आ गई थी कि मरीजों को ऑक्सीजन बेड (Oxygen Bed) और वेंटिलेटर नहीं मिल पा रहे थे. मरीज के परिजन अस्पतालों के चक्कर काटने को मजबूर थे, लेकिन अब हालातों में थोड़ा सुधार हुआ है.

यह भी पढे़ं- Kota में हर रोज बढ़ रहे Black Fungus मरीज, अलग से बनाए जा रहे वार्ड

 

हाड़ौती संभाग में कोविड के मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. बेड को लेकर लोगों को जो समस्या झेलनी पड़ रही थी, वह भी सामान्य हो गया है. अब मरीजों को ऑक्सीजन मिल पा रही है. साथ ही जो दवा की कमी बनी हुई थी, वह भी काफी हद तक दूर हो गई है.

यह भी पढे़ं- Kota में बड़ा खुलासा, Remdesivir के नाम पर मरीजों को लगाया गया 'पानी का इंजेक्शन'

पहले रोज आ रहे थे 1600 से ज्यादा मरीज
कोटा संभाग के चारों जिला बारां, बूंदी, झालावाड़ और कोटा में पहले 1600 से ज्यादा संक्रमित मरीज रोज सामने आ रहे थे जबकि अब इस संख्या में गिरावट आई है. अब मरीजों की संख्या 250 के आसपास ही रह गई है. संयुक्त निदेशक डॉ. सतीश खंडेलवाल के अनुसार कोविड-19 के मामलों में पिछले 1 सप्ताह से लगातार गिरावट आ रही है.

बारां और झालावाड़ में भी हुआ सुधार
कोटा की बात करें तो अधिकतम 1000 से भी ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे थे, लेकिन अब यह संख्या 200 से कम हो गई है. जबकि बूंदी में जहां पर 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे तो वहीं अब 50 से कम मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, बारां और झालावाड़ की बात करें तो यहां भी मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है. 

Reporter- KK Sharma