Baran में डेंगू के डंक का कहर, रोकथाम के लिए फॉगिंग का कार्य जारी
Advertisement

Baran में डेंगू के डंक का कहर, रोकथाम के लिए फॉगिंग का कार्य जारी

नगर परिषद एसआई नरसी स्वामी ने बताया कि सभापति आयुक्त के आदेशानुसार शहर में बढ़ते मच्छरों की संख्या एवं डेंगू, मलेरिया जैसी बढ़ती मौसमी बीमारियो की रोकथाम के लिए परिषद के द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Baran: जिले मे बढ़ते मच्छरों के कारण डेंगू-मलेरिया (Dengue-Malaria) के प्रकोप की रोकथाम के लिए फॉगिंग (Fogging) का कार्य किया जा रहा है, जिससे की बीमारियों पर काबू पाया जा सके.

यह भी पढे़ं- Baran में बैखौफ हैं भू-माफिया, वन भूमि पर खेती के लिए कर रहे अवैध कारगुजारी

 

नगर परिषद एसआई नरसी स्वामी ने बताया कि सभापति आयुक्त के आदेशानुसार शहर में बढ़ते मच्छरों की संख्या एवं डेंगू, मलेरिया जैसी बढ़ती मौसमी बीमारियो की रोकथाम के लिए परिषद के द्वारा लगातार पर्यास किये जा रहे हैं. 

इसके लिए नगर परिषद सीमा के सभी मुख्य मार्गों, चौराहों, गलियों, कॉलोनियों, मोहल्लों, वार्डों में लगातार फॉगिग करवाई जा रही है तथा शहर के जलभराव वाली जगहों, खाली अज्ञात भूखंडों, लाइयों, नालियों आदि में लगातार कीटनाशक डीडीटी पाउडर एवं जेल ऑयल का छिडकाव करवाया जा रहा है.

साथ ही जलभराव वाली जगहों से पंपसेट से भी पानी की निकासी करवाई जा रही है तथा फॉगिग आदि का कार्य संबंधित वार्ड पार्षद की मौजूदगी में करवाया जा रहा है. पिछले कई दिनों से लगातार करवाए जा रहे हैं.

Reporter- RAM MEHTA

 

Trending news