Kota के पीपल्दा में बढ़ते संक्रमण के बाद भी कोरोना को लेकर नही दिखी जागरूकता
Advertisement

Kota के पीपल्दा में बढ़ते संक्रमण के बाद भी कोरोना को लेकर नही दिखी जागरूकता

गुरुवार को नगर में साप्ताहिक हाट में जहां गेता रोड़ पर भीड़ का नजारा नजर आया, वहीं लोग सब्जी मंडी में भी बिना मास्क के खरीददारी करते दिखे.

 साप्ताहिक हाट में भीड़ का नजारा.

Kota: देश और प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है तथा इटावा क्षेत्र में कोरोना की दस्तक होने के बाद भी क्षेत्र में जागरूकता की कमी दिखी. गुरुवार को नगर में साप्ताहिक हाट में जहां गेता रोड़ पर भीड़ का नजारा नजर आया, वहीं लोग सब्जी मंडी में भी बिना मास्क के खरीददारी करते दिखे. ऐसे में यह जरा सी चूक और लापरवाही नगर पर भारी पड़ सकती है जबकि पुलिस और प्रशासन इस समय सरकार की तीसरी लहर को लेकर जारी कोविड की गाइड लाइन की पालना को लेकर लोगों से समझाइश कर मास्क लगाने को लेकर जागरूक कर रहे हैं. इटावा क्षेत्र में गत दिनों 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. ऐसे में जरा सी लापरवाही लोगो पर भारी पड़ सकती है. 

यह भी पढे़ं- कोटा मेडिकल कॉलेज में 26 छात्र निकले पॉजिटिव, कई ने PPE किट पहनकर दिए Exam 

इटावा बीसीएमओ डॉक्टर यादवेंद्र शर्मा ने बताया कि इस समय संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. लोग कोविड गाइड लाइन का पालन करें तथा मास्क का प्रयोग आवश्यक करें. बिना मास्क घर से न निकलें तथा कोई भी लक्षण दिखे तो अपनी जांच जरूर कराए क्योंकि जरा सी सावधानी से सभी लोग सुरक्षित रह सकते हैं. 
इटावा एसएचओ रामबिलास मीना ने बताया कि बुधवार को पुलिस थाने में व्यापार संघ संगठनों और नगर के लोगों के साथ गाइड लाइन की पालना को लेकर बैठक हो चुकी है. लोगों से अपील है कि पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें और बिना मास्क के बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं घूमे और गाइड लाइन की पालना करें.

Reporter- KK Sharma

Trending news