Kota: Covid Guideline के तहत दर्जनों पर पाबंदी, फिर भी श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
Advertisement

Kota: Covid Guideline के तहत दर्जनों पर पाबंदी, फिर भी श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

कोविड गाइडलाइन के तहत दर्शनों पर आज पाबंदी लगाई गई है, श्रद्धालुओं ने पहाड़ियों के दुर्गम रास्तो से पहूंच कर माता के दर्शन किये

 चौथ माता मंदिर

Kota: राजस्थान के कोटा में महिलाओं के द्वारा अपने पति की लंबी उम्र की मंगल कामना को लेकर किए जाने वाले चौथ माता के व्रत में तिल चौथ संकष्टी चौथ सबसे बड़ा पर्व माना गया है, आज के दिन लाखों की संख्या में दर्शनार्थी यहां पहुंचते हैं. चौथ माता के परिसर में मेला भी लगाया जाता है लेकिन मेला समिति और जिला प्रशासन के बीच हुई वार्ता के बाद मेला रद्द कर दिया गया और माता के दर्शन पर पाबंदी लगाई गई है ताकि लोगों का जीवन बचा रहे.

यह भी पढ़ें: 5 वर्षीय बालिका की संदिग्ध मौत, 3 दिन से रायथल सीएससी में चल रहा था उपचार

बाणगंगा से बूंदी शहर मेरा गेट तक 4 किलोमीटर क्षेत्र में रास्ते में जगह-जगह बेरीकेट लगाकर पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है जिससे श्रद्धालु मंदिर परिसर की ओर नही जा सके. वही मंदिर परिसर में भी पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया है. ऐसे में जिले के आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारी और पुलिस अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं. उसके बावजूद श्रद्धालु मंदिर की ओर पहाड़ी के रास्तों से ही पहुंच रहे हैं हालांकि इनकी संख्या ज्यादा नहीं है कई भक्त लोग दर्शन नहीं होने से निराश होकर लौट रहे हैं और जिला प्रशासन के निर्णय को गलत बता रहे हैं.

Reporter: Sandeep Vyas

Trending news