विद्युत विभाग ने उतारें ट्रांसफार्मर, बकाया वसूली के लिए की जा रही लगातार कार्रवाई
Advertisement

विद्युत विभाग ने उतारें ट्रांसफार्मर, बकाया वसूली के लिए की जा रही लगातार कार्रवाई

जयपुर विद्युत वितरण निगम (Jaipur Vidyut Vitran Nigam) छबडा के कनिष्ठ अभियंता मोहम्मद अंसार ने बताया कि गुरूवार शाम को विद्युतकर्मियों ने भोजपुर व गेंहूखेडी में थ्री फेस के 3 ट्रांसफार्मर उतार लिए गए.

विद्युत विभाग ने उतारें ट्रांसफार्मर

Baran: बारां के छबड़ा क्षेत्र में विद्युत निगम द्वारा बकाया वसूली कार्रवाई के तहत ढाई दर्जन गांवों से ट्रांसफार्मर खोल लिए गए हैं. निगम की इस कार्रवाई से कई गांवों में ग्रामीण अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर हो गए. गुरूवार शाम को भी निगम कर्मियों द्वारा दो गांवों से 3 ट्रांसफार्मर खोले गए हैं. जिससें इन 2 गावों पर 4 लाख 12 हजार का बकाया चल रहा था.

यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कोटा के हॉस्टल एसोसिएशन की बडी पहल, नहीं करेंगे न्यू ईयर सेलिब्रेशन

जयपुर विद्युत वितरण निगम (Jaipur Vidyut Vitran Nigam) छबडा के कनिष्ठ अभियंता मोहम्मद अंसार ने बताया कि गुरूवार शाम को विद्युतकर्मियों ने भोजपुर व गेंहूखेडी में थ्री फेस के 3 ट्रांसफार्मर उतार लिए गए. इन गांवों में घरेलू कृषि कनेक्शनों की 4 लाख 12 हजार रुपये की राशि बकाया चल रही हैं. क्षेत्र में बकाया वसूली का अभियान लगातार जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें- सर्द रातों के बीच संसदीय क्षेत्र में दुख-दर्द बांटने पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, बिरला ने केशवरयापाटन क्षेत्र में शोक संतप्त परिजनों को दी सांत्वना

इस कार्रवाई के विरोध में ग्रामीणों ने भी आपत्ति जताई है. इधर भाजपा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने विद्युत निगम की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए बताया कि कांग्रेस शासन में किसानों (Farmers) से असमय ही वसूली कार्रवाई की जा रही हैं. सोयाबीन का उत्पादन नहीं होने से किसान आर्थिक रूप से परेशान हैं और खाद के लिए मारा-मारा फिर रहा हैं. वहीं सिंचाई के समय किसानों पर वसूली का दबाव बनाकर ट्रांसफर्मर खोले जा रहे हैं. यदि किसान की फसलों की सिंचाई नहीं हुई और उत्पादन नहीं हुआ तो इस वर्ष का बिल भी किसान नही दे पाएंगे. विद्युत निगम को अप्रेल माह से वसूली अभियान चलाना चाहिए.
Report- Ram Mehta 

Trending news