Social Media पर मिली सूचना, सरकारी भूमि पर करोड़ों रुपए के काटे प्लॉट
Advertisement

Social Media पर मिली सूचना, सरकारी भूमि पर करोड़ों रुपए के काटे प्लॉट

राजस्थान के कोटा जिले के नगर पालिका रामगंजमंडी की आबादी भूमि पर दो व्यक्तियों द्वारा कई दिनों से अपनी भूमि बता कर अवैध प्लॉट काट दिए है.

अधिकारी राजेश डागा मौके पर पहुंचे.

Ramganj Mandi: राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी में गुरुवार को सोशल मीडिया पर मिली सूचना के आधार पर उपखंड अधिकारी राजेश डागा ने अतिक्रमण पर कार्यवाही करते हुए नगर पालिका रामगंजमंडी को निर्देश दिए है. वहीं नगर पालिका रामगंजमंडी की आबादी भूमि पर दो व्यक्तियों द्वारा कई दिनों से अपनी भूमि बता कर अवैध प्लॉट काट दिए है.

यह भी पढ़ें: नाकाबंदी देख भाग रहे दो तस्करों को पुलिस ने दबोचा, 2 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद

जिसकी सूचना पर उपखड़ अधिकारी राजेश डागा ने मौके पर पहुंच कर तहसीलदार और पटवारी से भूमि की जानकारी ली और अवैध अतिक्रमण कर रहे अतिक्रमियों को नोटिस देने और खाली पड़ी भूखण्ड पर नगर पालिका का बोर्ड लगाने की निर्देश दिए गए है.

वहीं उपखड़ अधिकारी राजेश डागा ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे शिकायत मिली थी. जिसकी जानकारी लेकर में मोके पर पहुंचा, फिर तहसीलदार और पटवारी को अतिक्रमण कर रहे भूमि की जानकारी ली तो वहां पर दुर्गाशंकर और कालू लाल धाकड़ ने अपनी भूमि बता कर सरकारी भूमि पर करोड़ों रुपए के प्लॉट काट दिए है.

यह भी पढ़ें: कलेक्टर ने मांगरोल में सीएचसी का किया निरीक्षण, जाना छात्रों का शैक्षणिक स्तर

इस पर एसडीएम ने नगर पालिका को अतिक्रमियों को नोटिस जारी कर सरकारी भूमि पर प्लॉट काटने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश भी दिए. साथ ही  एसडीएम ने आमजन से अपील भी की किसी भूमि को खरीदने से पहले भूमि की जानकारी ले, जो भूमि बेच रहा है. क्या वह भूमि उसकी है या कोई सरकारी भूमि, अन्यथा सरकारी भूमि बेचने वाला और खरीदने वाले पर भी कानूनी कार्यवाही होगी.

Reporter: KK Sharma

Trending news