Jhalawar : मरीज की मौत पर परिजनों और चिकित्सकों में हाथापाई, पुलिस जाब्ता तैनात

झालावाड़ के जिला कोविड अस्पताल में शुक्रवार को संक्रमित रोगी की उपचार के दौरान मौत के बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. 

Jhalawar : मरीज की मौत पर परिजनों और चिकित्सकों में हाथापाई, पुलिस जाब्ता तैनात
मामले की भनक लगते ही एसडीएम और डीएसपी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को अलग किया.

Jhalawar : राजस्थान के झालावाड़ (Jhalawar News) के जिला कोविड अस्पताल में शुक्रवार को संक्रमित रोगी की उपचार के दौरान मौत के बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों ने डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हाथापाई कर डाली. घटना की सूचना मिलते ही मेडिकल कॉलेज (Jhalawar Medical college) से बड़ी संख्या में रेजिडेंट डॉक्टर भी पहुंच गए और मामला बिगड़ गया. हालांकि मामले की भनक लगते ही एसडीएम और डीएसपी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को अलग किया और किसी तरह मामले को शांत कराया.

यह भी पढ़ें : Rajasthan Congress के सियासी घमासान को क्या एक बार फिर से रोक पायेंगी Priyanka Gandhi

मृतक के बेटे ने बताया कि उनके पिता 15 दिनों से जिला अस्पताल के कोविड वार्ड (Covid Ward) में भर्ती थे. जिन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन स्थिति में मामूली सुधार आते ही उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया. जबकि उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी कम चल रहा था. ऐसे में परिजनों ने नर्सिंग स्टाफ और रेजीडेंट डॉक्टर से सीनियर डॉक्टर्स को बुलाने की गुहार लगाई गई, लेकिन रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अभद्रता करते हुए इलाज से ही मना कर दिया. ऐसे में मरीज की मौत के लिए चिकित्सकों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए परिजनों ने हंगामा कर दिया.

उधर जिला अस्पताल (Jhalawar District Hospital) के रेजिडेंट चिकित्सकों व मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने मृतक के तीमारदारों पर अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाते हुए अस्पताल अधीक्षक संजय पोरवाल के माध्यम से कोतवाली पुलिस को शिकायत दी है. बरहाल एसडीएम मोहम्मद जुनेद और डीएसपी अमित कुमार ने चिकित्सकों व मृतक रोगी के परिजनों को समझाइश कर मामले को शांत किया और मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया. साथ ही सुबह पोस्टमार्टम होने तक के लिए अस्पताल परिसर में भी अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है.

रिपोर्ट : महेश परिहार

यह भी पढ़ें : 20 करोड़ की सौदेबाजी का मामला: Somya Gurjar और पति Rajaram Gurjar के बचाव में उतरी BJP