प्रेमी की शिकायत लेकर थाने पहुंची युवती, पुलिस ने युवक को बुलाकर करायी शादी

Kota News: दोनों की सहमति एवं परिजनों की मौजूदगी में थाने में ही शादी करवा दी. पुलिस स्टॉफ ने युगल प्रेमी जोड़े को विवाह बंधन में बंधने पर शुभकामनाएं दी.  

प्रेमी की शिकायत लेकर थाने पहुंची युवती, पुलिस ने युवक को बुलाकर करायी शादी
थाने में युवक-युवती की पुलिस वालों ने शादी कराई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kota:  कोटा जिले की रामगंजमंडी में सोमवार को लॉकडाउन के दौरान पुलिस थाने में अनूठा विवाह देखने को मिला. यहां  युवती की शिकायत पर पुलिस ने प्रेमी को भी थाने बुलाया और दोनों की सहमति एवं परिजनों की मौजूदगी में थाने में ही शादी करवा दी. पुलिस स्टॉफ ने युगल प्रेमी जोड़े को विवाह बंधन में बंधने पर शुभकामनाएं दी.

दरअसल, रामगंजमंडी के मारूति नगर निवासी नंदिनी योगी ने सोमवार को थाने पहुंची और पुलिस अधिकारियों से मिलने की जिद करने लगी. पुलिस ने नंदिनी को बुलाकर उसकी शिकायत सुनी. नंदिनी ने बताया कि वो मारूतिनगर में ही मोतीलाल माली से प्रेम करती है. दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते है लेकिन अब मोतीलाल शादी करने से मना कर रहा है. 

ये भी पढ़ें-Jodhpur: जेल में बंद हार्डकोर अपराधी कैलाश मांजू की तबीयत बिगड़ी, MGH में भर्ती

 

पुलिस ने पूछताछ के लिए युवक को परिजनों समेत थाने में बुलाया और युवती की शिकायत की पुष्टि की. शिकायत की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने युवक को समझाया और परिजनों से बातचीत की. समझाने के बाद दोनों युवक-युवती शादी करने को तैयार हो गए. परिजन भी राजी थे तो दोनों ने थाने के सामने ही मंदिर पर एक-दूसरे के वर माला डालकर विवाह किया. थाना परिसर में नवविवाहित दम्पति ने सीआई हरीश भारती से आशीर्वाद लिया और घर लौटे.

(इनपुट-हेमंत सुमन)