Kota: रिश्वत लेते रंगेहाथ पटवारी गिरफ्तार, किसान से मांगी थी हजारों की रिश्वत
Advertisement

Kota: रिश्वत लेते रंगेहाथ पटवारी गिरफ्तार, किसान से मांगी थी हजारों की रिश्वत

झालावार एसीबी ने कोटा ग्रामीण इलाके में घूस  लेने के मामले में  एक पटवारी और उसके दलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. पटवारी ने भूमि की पैमाइश करने और कब्जा दिलवाने के लिए  एक किसान से 80 हजार की घूस मांगी थी. 

 घूस  लेने के मामला

Kota: झालावार एसीबी ने कोटा ग्रामीण इलाके में घूस  लेने के मामले में  एक पटवारी और उसके दलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. पटवारी ने भूमि की पैमाइश करने और कब्जा दिलवाने के लिए  एक किसान से 80 हजार की घूस मांगी थी. जिसके बाद  झालावाड़ एसीबी की टीम ने पटवारी धनवीर मीणा और उसके दलाल कनैहय्य लाल को घूस रकम की राशि के 40हजार लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा.

यह भी पढ़ेः गहलोत सरकार की ओर से महिलाओं के लिए खास कदम, हर माह कमा सकेंगी 10000 रुपये

झालावाड़ एसीबी के मुताबिक, एक परिवादी के जरिए  शिकायत दर्ज कराई गई थी कि सांगोद के पटवारी धनवीर मीणा ने उसकी जमीन की पैमाइश कराने और कब्जा दिलवाने के बदले 80हजार की मांग की थी. और घूस नहीं देने पर उसे जबरन परेशान कर रहा था. पटवारी से परेशान होकर पीड़ित किसान ने तंग आकर मामले की शिकायत झालावाड़ एसीबी को की.

परिवादी की शिकायत पर झालावाड़ एसीबी की टीम ने ट्रैप कार्रवाई का करते हुए  परिवादी किसान पटवारी धनवीर मीणा को रकम के 40हजार देने के लिए पहुंचा तो इशारा मिलते ही, वहां पहले से घात लगाकर बैठी एसीबी की टीम ने पटवारी धनवीर मीणा को गिरफ्तार कर लिया.

एसीबी की टीम को देखकर उसने अपने पास से 40हजार की राशि  दलाल कन्हैया लाल को दे दी. जिसने बिल्डिंग के पीछे गली में रकम फेंक दी. जिसे एसीबी की टीम ने बरामद कर लिया.  फिलहाल एसीबी की  टीम पटवारी धनवीर मीणा और उसके दलाल के आवासों पर छापेमारी में जुटी हुई है.

Reporter- Kk Sharma

Trending news