Kota Weather Updates: सर्द और बर्फीली हवाओं ने लोगों को किया घरों में कैद
Advertisement

Kota Weather Updates: सर्द और बर्फीली हवाओं ने लोगों को किया घरों में कैद

क्षेत्र में रविवार को एक बार फिर मौसम ने जनजीवन को प्रभावित किया है. वहीं दिनभर कोहरे की चादर के चलते दिन में भी रात जैसा अंधेरा नजर आया. रविवार को सुबह से ही बर्फीली हवाओं के साथ कोहरे की चादर के चलते जहां लोग सर्दी से निजात पाते दिखे.

कोहरे की चादर

Kota: क्षेत्र में रविवार को एक बार फिर मौसम ने जनजीवन को प्रभावित किया है. वहीं दिनभर कोहरे की चादर के चलते दिन में भी रात जैसा अंधेरा नजर आया. रविवार को सुबह से ही बर्फीली हवाओं के साथ कोहरे की चादर के चलते जहां लोग सर्दी से निजात पाते दिखे. वहीं वीकेंड कर्फ्यू होने के कारण लोग घरों में अलाव जलाकर सर्दी से निजात पाते दिखे. वहीं दिनभर कोहरे और बादलों की आसमान पर चादर के चलते अंधेरा रहा. जिसके कारण वाहन चालकों को दिन में भी लाइट जलाकर वाहन चलाने पर मजबूर होना पड़ा.  

यह भी पढ़ेंः Kota: बिना मास्क मिलने पर अब कटेगा चालान, सीएलजी की बैठक में लिया गया निर्णय

जिले में मौसम में हो रहे बदलाव के साथ ही किसानों के चेहरों पर एक बार फिर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही हैं. किसानों ने बताया कि सर्दी के चलते पाला पड़ने से सरसों, धनिया और चने की फसलों में नुकसान होने की संभावना है. किसानों ने बताया कि पहले बेमौसम बारिश और अब पाला पड़ने से फसलों में रोग बढ़ रहा है. किसानों की फसलों में नुकसान भी बढ़ रहा है.

सर्दी से निजात का अलाव बने सहारा
क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने लोगो को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया और अलाव लोगो के सर्दी से बचने के लिये सहारा बने हुए हैं. सर्दी के साथ बर्फीली हवाओं ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी. जिसके चलते लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए.  जरूरी कार्यो से ही घरों से बाहर निकले. क्षेत्र में इस बार सर्दी ने पिछले 10 वर्षों का रिकार्ड तोड़ दिया है. रात में पारा माईनस में पहुच गया है. वहीं दिन में भी पारा 3- 4 डिग्री पर ही रहा जिसके चलते क्षेत्र में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है।

Report: KK Sharma

Trending news