Baran: नसबंदी के नाम पर महिलाओं की जान से खिलवाड़, कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों को धमकाया
Advertisement

Baran: नसबंदी के नाम पर महिलाओं की जान से खिलवाड़, कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों को धमकाया

महिलाओं का नसबंदी ऑपरेशन किया गया था लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते 9 डिग्री पारे के बीच महिलाओं के ऑपरेशन होने के बाद महिलाओं को पलंग की जगह जमीन पर लेटा दिया गया.

नसबंदी के नाम पर महिलाओं की जान से खिलवाड़

Baran: राजस्थान के समरानियां में मंगलवार को आयोजित नसबंदी शिविर में महिलाओं को नसबंदी के बाद अस्पताल में तेज ठंड के बीच पलंग तक नसीब नहीं हो रहा है. ऑपरेशन के बाद उन्हें कड़ाके की ठंड के बीच जमीन पर लिटाया गया. जब मीडिया के कुछ पत्रकार कवरेज करने पहुंचे तो उनको भी यह लोग धमकाते नजर आए और पूरे मामले में जिम्मेदारों द्वारा किसी भी प्रकार का कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - Baran में लाइम स्टोन का भंडार, सीमेंट प्लांट लगने की बढ़ी संभावनाएं

लापरवाही की यह तस्वीर बारां जिले के समरानियां के सरकारी अस्पताल की है. जहां महिलाओं का नसबंदी ऑपरेशन किया गया था लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते 9 डिग्री पारे के बीच महिलाओं के ऑपरेशन होने के बाद महिलाओं को पलंग की जगह जमीन पर लेटा दिया गया. अस्पताल की ठंडी फर्श महिलाओं को रजाई और दरी के सहारे एक साथ लेटा दिया गया. 

अस्पताल की लापरवाही के चलते आशा सहयोगिनी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आशा सहयोगिनीयां गांव से महिलाओं को समझाइश कर अस्पताल में नसबंदी ऑपरेशन के लिए लेकर पहुंचती है लेकिन यहां की अव्यवस्थाओं के चलते महिलाएं अस्पताल आने से इंकार कर देती हैं. अस्पताल की लापरवाही के कारण आए दिन नसबंदी के बाद महिलाओं को इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. डिप्टी सीएमएचओ बारां डॉ.सीताराम मीणा का कहना है कि कई जगह पर अधिक संख्या में नसबंदी के लिए महिलाओं का जाने के कारण पलंग कम पड़ जाते हैं जिसके चलते जमीन पर लेट आना पड़ता है.

Reporter: Ram Mehta

Trending news