Baran में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावति, सड़कों पर भरा पानी और खड़ी फसलें हुई तबाह
X

Baran में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावति, सड़कों पर भरा पानी और खड़ी फसलें हुई तबाह

कई जगह दुकानों में पानी घुस गया. 

Baran में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावति, सड़कों पर भरा पानी और खड़ी फसलें हुई तबाह

Baran: जिले में किसान अतिवृष्टि (excess rain) की मार से उभरे भी नहीं थे कि कल शाम को आंधी के साथ आई मूसलाधार बारिश से खेतों में कटी पड़ी फसलें (Crops) नष्ट हो गई. एकदम हुई बारिश से रबी फसलों की बुवाई पर भी असर पड़ेगा. बारां शहर में प्रताप चौक, विक्रम चौक, स्टेशन रोड, कृष्णा कॉलोनी सहित कई जगह दुकानों में पानी घुस गया. 

मौसम विभाग (Weather department) के अनुसार बारां में 74.5 एमएम बारिश दर्ज की गई. शहर में कल बादलों की आवाजाही का दौर चला. कभी धूप खिली रही, तो कभी आसमान बादलों से पूरी तरह से एक गया. धूप-छांव के मौसम के बीच शाम 7 बजे से मौसम एकदम बदल गया. करीब 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी के साथ मूसलाधार शुरू हो गई. इससे सड़कों से पानी बहकर निकला और घरों से बाहर निकले लोग भीग गए. कई लोगों ने दुकानों की ओट में खड़े होकर बचने के जतन किए.

यह भी पढ़ें- Jhalawar: SP ने विभिन्न थानों का किया निरीक्षण, पुलिस जवानों को दी सख्त हिदायत

सड़कों पर दो फीट तक भरा पानी 
सड़कों पर दो फीट तक पानी भरा, लोगों की बढ़ी परेशानी एक घंटे तक मूसलाधार का दौर जारी रहा. इससे अस्पताल रोड (Hospital Road) पर नालियों से बाहर पानी बहने लगा. कृष्णा कॉलोनी की मुख्य गली सहित अन्य गलियों में जलभराव हो गया. स्टेशन रोड, प्रताप चौक, विक्रम चौक, नगर परिषद की गली, इंद्रा मार्केट, सदर बाजार में डेढ़ से दो फीट तक पानी भर गया. कई दुकानों (Shops) में पानी भर गया. दुकानदार सामान उठाकर आनन-फानन में बचाव करते दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें- खाता खोलने के नाम पर ठगों ने डॉक्टर से ठगे 54 लाख, मामला जान हो जाएंगे हैरान

फसल हुई तबाह
बारां जिले में खेतों में कटी पड़ी फसल तबाह (Crop destroyed) हो गई है. जिले में किसानों (Farmers) को बारिश (Rain) से व्यापक नुकसान हुआ है. खेतों में पकी, कटी हुई और थ्रेसिंग सहित सुखाने रखी गई फसल खराब हो गई हैं. प्रशासन से किसानों ने किसानों की परेशानी को देखते हुए तत्काल राहत पहुंचानें की मांग की है.
Report- RAM MEHTA

Trending news