कोरोना-ब्लैक फंगस से बिगड़े हालात और मौतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार: धारीवाल

Kota News: मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने पूरे देश में फ्री वैक्सीन देने का वादा किया था लेकिन बाद में मुकर गए और राज्यों को अपने हालात पर छोड़ दिया.   

कोरोना-ब्लैक फंगस से बिगड़े हालात और मौतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार: धारीवाल
राजस्थान सरकार में मंत्री हैं शांति धारीवाल. (फाइल फोटो)

Kota: कोरोना और ब्लैक फंगस (Black Fungus) को लेकर बिगड़े हालात और इनसे हुई मौतों को लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. धारीवाल ने कहा कि मौजूदा हालात स्पष्ट तौर पर केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से है. मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने पूरे देश में फ्री वैक्सीन देने का वादा किया था लेकिन बाद में मुकर गए और राज्यों को अपने हालात पर छोड़ दिया. 

इतना ही नहीं, धारीवाल में राजस्थान के सभी 25 सांसदों के इस्तीफे तक की मांग कर दी. धारीवाल ने कहा कि वैक्सीन, ऑक्सीजन ,जीवन रक्षक दवाएं, इन सभी पर केंद्र सरकार का कब्जा है. ऐसे में जो हालात बने और उसके बाद में जो मौतें कोरोना और ब्लैक फंगस से हुई, जो बच्चे अनाथ हुए इसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है.

ये भी पढ़ें-खाचरियावास की BVG कंपनी को दो टूक, कहा-निगम को लड़ाई का अखाड़ा ना बनाएं

 

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में जो हालात बने उसके बाद सांसद केंद्र सरकार पर ऑक्सीजन, वैक्सीन और इंजेक्शन के लिए केंद्र सरकार पर दबाव नहीं बना पाए. ऐसे में नैतिकता के आधार पर सभी 25 सांसदों को अपने इस्तीफे दे देनी चाहिए.

वहीं, धारीवाल ने वैक्सीन को लेकर भी केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया. धारीवाल ने कहा कि फिलहाल मौजूदा हालात यह है कि बीते 1 हफ्ते से 18 साल से ज्यादा की उम्र के युवाओं को वैक्सीन नहीं लग पाई है. प्रदेश में एक भी वैक्सीन नहीं है. यह केंद्र सरकार की विफलता को दर्शाता है. 

ये भी पढ़ें-अनलॉक टू की तैयारी में Rajasthan सरकार, जानें क्या मिलेगी छूट, कहां रोक रहेगी बरकरार

 

इसके साथ ही धारीवाल ने कहा कि थर्डवेव को लेकर के भी हम अलर्ट पर हैं. सभी तैयारियां पूरी की जा रही है. जुलाई तक कोटा ऑक्सीजन में पूरी तरह से आत्मनिर्भर होगा. वहीं, एमबीएस अस्पताल और जेके लोन अस्पताल में भी मेडिकल संसाधनों में बड़े पैमाने पर इजाफा किया जा रहा है.

(इनपुट-हिमांशु मित्तल)