बैंक से पैसे निकालने जा रहे हैं तो हो जाइए सावधान, ऐसे शातिराना अंदाज में करता है ये गिरोह रेकी...आपको शक तक नहीं होगा!
Advertisement

बैंक से पैसे निकालने जा रहे हैं तो हो जाइए सावधान, ऐसे शातिराना अंदाज में करता है ये गिरोह रेकी...आपको शक तक नहीं होगा!

सांगोद थाना अधिकारी राजेश सोनी ने बताया कि इन लोगों ने गिरोह बना रखा है जो छोटे बच्चों को लेकर आए दिन सांगोद या अन्य कस्बों में जाते हैं और इसी प्रकार बैंक में जाकर रेकी करते हैं. 

बैंक से पैसे निकालने जा रहे हैं तो हो जाइए सावधान, ऐसे शातिराना अंदाज में करता है ये गिरोह रेकी...आपको शक तक नहीं होगा!

Sangod: पुलिस ने बैंकों में रेकी कर रुपए निकलवा कर ले जाने वाले ग्राहकों का पीछा कर रुपयों से भरे बैग चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह के एक विधि से संघर्षरत बालक को निरुद्ध किया. कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि फरियादी डाबरी कला निवासी प्रहलाद सिंह 18 मई को कोऑपरेटिव सहकारी बैंक सांगोद से 25 हजार रुपए निकलवा कर सांगोद में एक ई-मित्र की दुकान पर पहुंचे. जहां उन्होंने रुपयों से भरे बैग को दुकान के काउंटर पर रख दिया. उसी समय यहां एक अज्ञात बालक आया वह काउंटर पर रखे बैग को उठाकर भाग गया.

फरियादी की नजर पड़ी तो उन्होंने बालक का पीछा किया. थोड़ी दूर भागने के बाद बालक रुपयों से भरे बैग को वहीं फेंक कर भाग निकला. जिससे फरियादी के रुपए बच गए. इस तरह की वारदात दोबारा ना हो इसके लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम प्रजापत के निर्देशानुसार सांगोद पुलिस उप अधीक्षक रामेश्वर परिहार के सुपरविजन में सांगोद थाना अधिकारी राजेश सोनी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई.

 टीम ने सहकारी बैंक व ई मित्र व रास्ते के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले. फुटेज में फरियादी के बैंक में रुपए निकलवाने के समय भी उक्त बालक एक महिला व पुरुष के साथ रेकी करता नजर आया. जिन्होंने बाद में फरियादी का पीछा किया. साथ ही दुकान पर फरियादी के पहुंचते ही मौका पाकर बालक बैग को उड़ा ले गया.

सांगोद थाना अधिकारी राजेश सोनी ने बताया कि इन लोगों ने गिरोह बना रखा है जो छोटे बच्चों को लेकर आए दिन सांगोद या अन्य कस्बों में जाते हैं तथा इसी प्रकार बैंक में जाकर रेकी करते हैं. जैसे ही कोई व्यक्ति बैंक से नगदी निकलवा कर बाहर जाता है तो गिरोह के छोटे बच्चों को उसके पीछे लगा दिया जाता है. जैसे ही फरियादी कहीं नगदी से भरे रुपए के बैग को रखता है उसी दौरान नजर चुरा कर छोटे बच्चे बैग को लेकर फरार हो जाते हैं.

वारदात के बाद आसपास मौजूद गिरोह के अन्य सदस्य उन बच्चों की मदद करते हैं. उन्होंने बताया कि 8 फरवरी को भी सांगोद में ही गिरोह के सदस्यों ने एसबीआई बैंक से पैसे निकलवा कर आ रहे किसान बद्रीलाल किराड़ का पीछा किया तथा सब्जी मंडी के यहां से उसकी मोटरसाइकिल पर लटके 2 लाख रुपए से भरे थैले को एक बच्चे से चोरी करवा लिया.

ये भी पढ़ें- सीएम चेहरे पर प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने किया खुलासा, बोले- इनके दम पर लड़ेंगे चुनाव

 उन्होंने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य बैंक व सब्जी मंडी के यहां लगे सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे हैं. जिन्होंने उस किसान का बैंक से ही पीछा किया था. इस मामले का भी थाने पर मुकदमा दर्ज है. निरूद्ध बालक की सहायता से गिरोह के अन्य सदस्यों को भी नामजद किया गया है. गिरोह के सभी सदस्य मध्य प्रदेश के जिला राजगढ़ के निवासी है.

Trending news