सांगोद में आकार लेने लगा रीवरफ्रंट, पहले चरण में होंगे दो करोड़ रुपये के काम
Advertisement

सांगोद में आकार लेने लगा रीवरफ्रंट, पहले चरण में होंगे दो करोड़ रुपये के काम

सांगोद में राज्य सरकार की ओर से रियासतकालीन छांटा की पुलिया एनिकट के पास प्रस्तावित रीवरफ्रंट इन दिनों आकार लेने लगा है. प्रारंभिक बजट मिलने के बाद नगर पालिका ने रीवरफ्रंट का निर्माण तेजी से शुरू करवा दिया है. 

सांगोद में आकार लेने लगा रीवरफ्रंट, पहले चरण में होंगे दो करोड़ रुपये के काम

Sangod: कोटा के सांगोद में राज्य सरकार की ओर से रियासतकालीन छांटा की पुलिया एनिकट के पास प्रस्तावित रीवरफ्रंट इन दिनों आकार लेने लगा है. प्रारंभिक बजट मिलने के बाद नगर पालिका ने रीवरफ्रंट का निर्माण तेजी से शुरू करवा दिया है. 

इन दिनों यहां चारदीवारी व नदी के पास भवन का निर्माण तेजी से शुरू हो गया है. पहले चरण में यहां निर्माण कार्यों पर दो करोड़ रुपये खर्च होंगे. उल्लेखनीय है कि गत वर्ष राज्य सरकार ने विधायक भरत सिंह की अनुशंसा पर कोटा में चंबल किनारे बन रहे रीवरफ्रंट की तर्ज पर सांगोद में भी उजाड़ नदी पर रीवर फ्रंट निर्माण की स्वीकृति दी थी. 

छांटा की पुलिया एनिकट के पास बनने वाले रीवरफ्रंट में यहां आने वाले लोगों के मनोरंजन के साथ ही घूमने-फिरने, चौपाटी बाजार, नौकायन, गार्डन आदि प्रस्तावित किया गया. स्वीकृति के बाद नगर पालिका ने यहां अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की वहीं साफ-सफाई का कार्य भी करवाया, लेकिन बजट नहीं मिलने से निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहे थे. 

करीब दो महीने पहले दो करोड़ रुपये का बजट एवं अन्य जरूरी स्वीकृतियां मिलने के बाद नगर पालिका ने यहां रीवरफ्रंट का निर्माण शुरू करवाया. स्वीकृत राशि से यहां पहले चरण में चारदीवारी, नदी के मनोरम दृश्य को निहारने के लिए भवन, ट्रैक, पौधारोपण एवं घास लगाने का काम किया जाएगा. इन दिनों यहां रीवरफ्रंट स्थल पर चारदीवारी एवं भवन निर्माण शुरू होने के बाद रीवरफ्रंट आकार लेने लगा है, जिससे लोगों को भी जल्द इसका लाभ मिलने की उम्मीद बंधी है. 

मनोज मालव ईओ नगर पालिका सांगोद ने कहा कि रीवरफ्रंट के लिए स्वीकृत दो करोड़ रुपये के बजट से कार्य शुरू करवा दिया है. यहां चारदीवारी और अन्य कार्य किए जा रहे है. तय समय पर कार्य पूर्ण हो इसके पूरे प्रयास किए जाएंगे. 

यह भी पढे़ंः आश्रम खुदाई में मिले 150 साल पुराने कलश में मिली चीज से महका गांव, देखने की मच रही होड़

 

Trending news