राजस्थान सरकार से समन्वय कर हल करें डायवर्जन का विषय, लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने की कोटा एयरपोर्ट की समीक्षा
Advertisement

राजस्थान सरकार से समन्वय कर हल करें डायवर्जन का विषय, लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने की कोटा एयरपोर्ट की समीक्षा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ कोटा एयरपोर्ट की प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार के साथ समन्वय कर डायवर्जन के विषय को जल्द से जल्द हल करवाया जाए.

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कोटा एयरपोर्ट की प्रगति की समीक्षा की

Kota: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ कोटा एयरपोर्ट की प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार के साथ समन्वय कर डायवर्जन के विषय को जल्द से जल्द हल करवाया जाए. संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष के कक्ष में आयोजित बैठक में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार ने बताया कि कोटा एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार से अभी भूमि का हस्तांतरण नहीं हुआ है. डायवर्जन के विषय के चलते यह काम अभी तक अटका हुआ है. डायवर्जन राज्य सरकार का विषय है.

यह भी पढ़ेंः Kota: यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जिला प्रशासन को कोरोना रोकथाम इलाज के लिए प्रभावी इंतजाम करने के दिए निर्देश
इस पर लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि एएआई तत्काल राजस्थान सरकार के संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर डायवर्जन के विषय को हल करवाए. भूमि हस्तांतरण के बाद भी जिन विभागों से स्वीकृतियों की आवश्यकता होगी, वहां भी संपर्क किया जाए. उन्होंने कहा कि हम कोटा-बूंदी सहित राजस्थान की जनता को एक सर्व सुविधायुक्त एयरपोर्ट देना चाहते हैं. इसके लिए राजस्थान सरकार से बात कर सभी बाधाओं को तत्काल दूर किया जाए.

Report: Himanshu Mittal

Trending news