कोटा में काल बन रही ठेकेदार की खोदी सड़क, नहीं ले रहा कोई सुध
Advertisement

कोटा में काल बन रही ठेकेदार की खोदी सड़क, नहीं ले रहा कोई सुध

केंद्र सरकार द्वारा जल जीवन मिशन पेयजल के अंतर्गत गांवों में घर-घर पानी पहुंचाने हेतु पाइपलाइन बिछाई जा रही है. इसके तहत ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर में भी पेयजल के लिए पाइपलाइन डालने का कार्य चल रहा है.

ठेकेदार की खोदी सड़क

Ladpura: केंद्र सरकार द्वारा जल जीवन मिशन पेयजल के अंतर्गत गांवों में घर-घर पानी पहुंचाने हेतु पाइपलाइन बिछाई जा रही है. इसके तहत ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर में भी पेयजल के लिए पाइपलाइन डालने का कार्य चल रहा है. इसमें ठेकेदार द्वारा गांव की मुख्य सड़कें खोदकर छोड़ दी और अभी तक पाइपलाइन भी नहीं डाली है. इससे ग्रामीणों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें - भारत माला प्रोजेक्ट के ठेकेदारों ने तालाबों का किया बुरा हाल, ग्रामीणों ने जताया रोष

भाजपा नेता सुरेश गुर्जर ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत ग्राम खेड़ारसूलपुर में पेयजल पाइपलाइन डालने के लिए ठेकेदार ने गांव की मुख्य सड़कों को बीचों-बीच से खोदकर छोड़ दिया. सड़क खुदाई किए 1 महीने से अधिक समय होने के बाद भी पाइपलाइन नहीं डाली जा रही है और इस वजह से अभी तक सड़कें उखड़ी पड़ी है. वहीं मेटेरियल भी सड़क पर बिखरा है. 

विभागीय लापरवाही के चलते ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रात के समय अंधेरे में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग और वाहन चालक खोदी गई सड़क से गिरकर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. ग्रामीणों ने ठेकेदार और प्रशासन पर धीमी गति से कार्य करने पर नाराजगी जताई है. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार पंचायत प्रशासन और जलदाय विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

यह भी पढ़ें - जिला परिषद साधारण सभा की बैठक आयोजित, कई समस्याओं का लेकर हुई चर्चा

जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता और अनदेखी के कारण लोगों में रोष व्याप्त है जिसका खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने जलदाय विभाग और जिला कलेक्टर से सम्बंधित ठेकेदार को पाबंद कर पाइपलाइन डालनेऔर खोदी गई सड़क का पुनः निर्माण कार्य कराने की मांग की, जिससे ग्रामीणों को राहत मिल सके अन्यथा जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा. 

जल जीवन मिशन के अंतर्गत खेड़ारसूलपुर गांव में पाइपलाइन डाली जा रही है. इस पर ठेकेदार द्वारा गांव में सड़क खोदने और कार्य नहीं करने की शिकायत आयी है, जिस पर ठेकेदार को समय पर पाइपलाइन बिछाने का कार्य करने और खोदी गयी सड़क को पुनः सही करने के लिए पाबंद किया गया है. शीघ्र ही कार्य सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा.

Report: Himanshu Mittal

Trending news