Kota: दहेज की मांग को लेकर पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार
Advertisement

Kota: दहेज की मांग को लेकर पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार

एसएचओ देशराज ने बताया कि 3 जनवरी को मृतका के भाई लोकेंद्र ने शिकायत दी थी जिसमें बताया था कि जून 2013 में उसकी बहन की शादी विश्वेंद्र सिंह से हुई थी. 

दहेज की मांग को लेकर पत्नी की हत्या

Kota: कोटा ग्रामीण के खातौली थाना पुलिस ने पत्नी की हत्या के आरोप में पति को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया है. बताया जा रहा है कि दहेज नहीं देने पर आरोपी पति विश्वेन्द्र सिंह ने अपनी पत्नी रीना पर देशी पिस्टल से फायर कर दिया था. इलाज के दौरान रीना की मौत हो गई. जिसके बाद पुलिस ने हत्या की धारा में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें - Kota: उम्मेद स्टेडियम में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह, यूडीएच मंत्री ने किया ध्वजारोहण

एसएचओ देशराज ने बताया कि 3 जनवरी को मृतका के भाई लोकेंद्र ने शिकायत दी थी जिसमें बताया था कि जून 2013 में उसकी बहन की शादी विश्वेन्द्र सिंह से हुई थी. शादी के एक साल बाद ही दहेज की मांग को लेकर विश्वेन्द्र द्वारा रीना से मारपीट शुरू कर दी. समझाइस करने पर जान से मारने की धमकी दी. 

विश्वेंद्र पत्नी और दोनों बच्चों को बगावदा स्थित अपने फार्म हाउस पर ले गया. 31 दिसंबर को रात में शराब के नशे में रीना से देशी पिस्टल से मारपीट की. ससुराल वालों ने घायल रीना को सवाई माधोपुर अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां से उसे जयपुर रैफर किया गया.

शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. गम्भीर हालात होने के कारण पीड़िता के बयान देने की स्थिति में नहीं थी. इलाज के दौरान 21 जनवरी को रीना की मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हत्या की धारा जोड़ी और आरोपी पति को गिरफ्तार किया गया.

Reporter: KK Sharma

Trending news