बारां: लॉकडाउन में भी नहीं माने लोग, सड़कों पर बेवजह निकले लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

जिले भर में मेडिकल, दूध, सब्जी, राशन के अलावा अन्य दुकानें बंद हैं. 

बारां: लॉकडाउन में भी नहीं माने लोग, सड़कों पर बेवजह निकले लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां
नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों से पुलिस सख्ती से निबटी.

राम मेहता, बारां: जिले भर में लॉकडाउन को लेकर अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजारों में अन्य दुकानें बंद रहीं. बाजार में गैर जरूरी रूप से निकले वाले लोगों को पुलिस ने सख्ती से लौटाया और पुलिस कर्मी लाठियां भांजते भी नजर आए.

पुलिस द्वारा सड़कों पर नहीं घूमने की हिदायत देने के बाद भी सड़कों पर घूमने वाले लोगों के हाथों में 'मैं समाज और परिवार का दुश्मन हूं. इसलिए हिदायत और रोकथाम के बावजूद भी बार-बार घर से चौराहे और सार्वजनिक जगह पर रोता-फिर रहा हूं' की तख्तियां पुलिस ने हाथों में थमकर फोटो खिंचवा दिए. केलवाड़ा में कांग्रेस के नेता के भाई के हाथों में पुलिस ने ऐसी ही तख्ती हाथों में थमाकर फोटो खिंचा डाला.

जिले भर में मेडिकल, दूध, सब्जी, राशन के अलावा अन्य दुकानें बंद हैं. शहर में दूध, मेडिकल, सब्जी, राशन को छोड़कर अन्य दुकानें बंद रही. सुबह 10 बजे के बाद पुलिस ने बाजार में बेवजह वाहन लेकर निकलने वालों को टोकना शुरू कर दिया. इस दौरान आवश्यक सेवाओं में लगे प्रतिष्ठानों का आईडी कार्ड चेक किया गया. बेवजह बाजार में वाहन लेकर घूम रहे लोगों से सख्ती बरती गई. 

लोगों को समझाया गया कि लॉकडाउन उनकी सुरक्षा को लेकर किया गया है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में नहीं आए. पुलिस और प्रशासन की ओर से आमजन की सुरक्षा को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके बावजूद कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर सड़कों पर पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों से पुलिस सख्ती से निबटी.