श्रीगंगानगर: घड़साना में लोग कर रहे धारा 144 का उल्लंघन, पुलिस को बरसानी पड़ी लाठियां

पुलिस गली और सड़कों पर गाड़ी से घर में रहने का अनाउसमेंट कर लोगों को खदेड़ रही है.

श्रीगंगानगर: घड़साना में लोग कर रहे धारा 144 का उल्लंघन, पुलिस को बरसानी पड़ी लाठियां
राजस्थान सरकार ने पहले से ही 31 मार्च तक टोटल लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था.

श्रीगंगानगर: जिले के घड़साना क्षेत्र में कोरोना वायरस को रोकने के लिए जनता का कर्फ्यू और धारा 144 का प्रशासन द्वारा सख्ती से पालन करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस गली और सड़कों पर गाड़ी से घर में रहने का अनाउसमेंट कर लोगों को खदेड़ रही है.

उपखंड अधिकारी रामावतार कुमावत और तहसीलदार दाना राम लूणा द्वारा उपखण्ड क्षेत्र का दौरा कर जायजा लिया गया. यहां लॉकडाउन धारा 144 की पालना में आमजन सहयोग नहीं कर रहा, वहां सख्ती के आदेश पुलिस अधिकारियों को दिए. 

आमजन के लिए चौराहों पर पुलिस तैनात कर नाकेबंदी की गई है. दुपहिया वाहनों और कार, जीपों को भी रोक जा रहा है. बाजार सुनसान नजर आ रहा है. कुछ मोहल्लों और बस्तियों में लोग धारा 144 की धज्जियां उड़ाते हुए भी नजर आए. पुलिस ने सख्ती करते हुए इनपर लाठियां बरसाईं और पेट्रोलिंग करते हुए लगभग दो दर्जन से अधिक गाड़ियों और दुपहिया वाहनों के चालान किए.

मजदूर वर्ग और गरीब लोगों को रोजी-रोटी के लाले पड़ गए हैं. वहीं, पर सामाजिक संस्थाएं घड़साना द्वारका प्रसाद लंगर सेवा समिति अन्नपूर्णा भोजनालय ने सीएचसी में खाना वितरण किया. भारत विकास परिषद, व्यापार मंडल घड़साना अध्यक्ष मंगत अग्रवाल ने बताया कि मास्क और खाने के पैकेट वितरण किए जा रहे हैं. समाज सेवी विजय मीणा मीणा समाज के प्रदेश महासचिव (अभिषेक पट्रोल पंप) ने भी आसपास के क्षेत्रों के ग्रामीणों में भी खाने के पैकेट वितरित किए.