एलडीसी भर्ती 2018 : अभ्यर्थियों का विधायकों के आवास पर धरना शुरू

एलडीसी भर्ती 2018 (LDC Recruitment 2018) में नियुक्ति के बाद रिक्त हुए पदों को प्रतीक्षा सूची में शामिल करने की मांग लगातार तेज होने लगी है. 

एलडीसी भर्ती 2018 : अभ्यर्थियों का विधायकों के आवास पर धरना शुरू
विधायक के आवास के बाहर धरना देकर ज्ञापन सौंपा जा रहा है.

Jaipur : एलडीसी भर्ती 2018 (LDC Recruitment 2018) में नियुक्ति के बाद रिक्त हुए पदों को प्रतीक्षा सूची में शामिल करने की मांग लगातार तेज होने लगी है. मांग को लेकर अब वंचित अभ्यर्थियों (Candidates ) ने विधायकों के आवास पर धरना देना शुरू कर दिया है. एलडीसी संघर्ष समिति के बैनर तले दिए जा रहे इस धरने में प्रत्येक दिन एक विधायक के आवास के बाहर धरना देकर ज्ञापन सौंपा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- LDC भर्ती 2018 की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, लेकिन 2013 की आज भी Pending

गौरतलब है कि राजस्थान (Rajasthan news) में पहली बार करीब 12 हजार पदों पर एलडीसी भर्ती निकाली गई थी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कोरोना काल के दौरान ही अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नियुक्ति दी थी, लेकिन नियुक्ति के बाद करीब 500 से 600 अभ्यर्थियों ने दूसरी भर्तियों में चयन होने पर त्यागपत्र दे दिया था, जिसके बाद विभिन्न विभागों में करीब 600 पद खाली हो गए हैं.

ऐसे में अभ्यर्थियों की मांग है कि त्यागपत्र देने के बाद जो पद खाली हुए हैं उनको प्रतिक्षा सूची में शामिल किया जाए. संघर्ष समिति के राधे मीणा का कहना है कि "एलडीसी भर्ती को लेकर सरकार ने संवेदनशीलता दिखाई थी और ऑनलाइन नियुक्ति दी थी, लेकिन अब नियुक्ति के बाद करीब 600 पद खाली हो गए हैं. सरकार से मांग है कि त्यागपत्र से खाली हुए पदों को प्रतीक्षा सूची में शामिल कर सूची जारी की जाए, जिससे करीब 600 परिवारों को रोजगार की सौगात मिल सके."

यह भी पढ़ें- राजस्थान: बेरोजगारों को CM गहलोत का तोहफा, एलडीसी भर्ती 2018 की नियुक्ति सूची जारी