जयपुर: RSSB ने जारी किया LDC भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, फाइनल कट ऑफ मार्क्स भी जारी

बोर्ड ने अलग-अलग वर्गों के फाइनल कट ऑफ मार्क्स भी जारी किए हैं. साथ ही चयनित रोल नंबर भी जारी कर दिए हैं. 

जयपुर: RSSB ने जारी किया LDC भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, फाइनल कट ऑफ मार्क्स भी जारी
साल 2018 में हुई इस भर्ती परीक्षा को चार चरणों में संपन्न कराया गया था.

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने शुक्रवार को एलडीसी भर्ती परीक्षा (Ldc Recruitment Exam) का परिणाम जारी कर दिया है. बोर्ड ने चयनित अभ्यर्थियों के पदस्थापन के लिए चार विभागों को अभिशंषा भी कर दी है.

कनिष्ठ सहायक लिपिक ग्रेड द्वितीय सीधी भर्ती परीक्षा 2018 के पहले चरण का परिणाम 7 मार्च 2019 को जारी हुआ था. इसके बाद संशोधित परिणाम भी जारी किए गए. दूसरे चरण में 25 अक्टूबर 2019 को कुल पदों के डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को चयनित किया गया था, जिनकी पात्रता जांच और दस्तावेज सत्यापन के बाद बोर्ड ने शुक्रवार को अंतिम परिणाम जारी किया. 

बोर्ड ने अलग-अलग वर्गों के फाइनल कट ऑफ मार्क्स भी जारी किए हैं. साथ ही चयनित रोल नंबर भी जारी कर दिए हैं. करीब 13 हजार पदों के लिए हुई इस भर्ती परीक्षा में एक अभ्यर्थी के परीक्षा परिणाम को कोर्ट के निर्णयाधीन रखा गया हैं, जिसके चलते एक पद को रिक्त रखा गया है. 

साल 2018 में हुई इस भर्ती परीक्षा को चार चरणों में संपन्न कराया गया था. परीक्षा में करीब 13 लाख 85 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. टाइपिंग और दक्षता परीक्षा के बाद बोर्ड की ओर से डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए पास किया था. 

24 दिसंबर 2019 से लेकर 8 फरवरी 2020 तक अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन किए गए थे और दस्तावेज सत्यापन के महज 6 दिन बाद ही बोर्ड की ओर से अंतिम परिणाम जारी कर नियुक्ति की अनुशंसा कर दी गई है. इस बड़ी भर्ती परीक्षा के परिणाम को लेकर अभ्यर्थी लंबा इंतजार कर रहे थे. परीक्षाओं के बाद परिणाम में विलंब होने से परेशान अभ्यर्थियों ने भी आज परिणाम जारी होने पर बड़ी राहत महसूस की.