close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलिस ने डाकू जगन गुर्जर के साथ को किया गिरफ्तार, पढ़ें राजस्थान की बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज (गुरुवार) सुबह 9.15 बजे दिल्ली से राजस्थान के लिए रवाना होंगे. बता दें, बुधवार को राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर अशोक गहलोत नई दिल्ली में उनसे मिलने पहुंचे थे. जहां उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उनसे पार्टी का प्रमुख बने रहने का आग्रह किया था.

अंतिम अपडेट: गुरुवार जून 20, 2019 - 10:32 PM IST
फाइल फोटो

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज (गुरुवार) सुबह 9.15 बजे दिल्ली से राजस्थान के लिए रवाना होंगे. बता दें, बुधवार को राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर अशोक गहलोत नई दिल्ली में उनसे मिलने पहुंचे थे. जहां उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उनसे पार्टी का प्रमुख बने रहने का आग्रह किया था.

20 जून 2019, 22:34 बजे

जयपुर: राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी दुर्गेश कुमार बिस्सा का तबादला कर उन्हें हरदेव जोशी पत्रकारिता विवि का रजिस्ट्रार बनाया गया है. कार्मिक विभाग ने इसका आदेश जारी किया. इससे पहले दुर्गेश जिला परिषद करौली में CEO के रुप में पदस्थापित थे.

 

20 जून 2019, 22:16 बजे

चित्रकूट में व्यापारी दो बाइक सवारों ने किया लूट का प्रयास किया है. दुकान से अपनी गाड़ी में घर लौट रहे व्यापारी की गाड़ी के शीशे दो बाइक सवारों ने तोड़ा. इस दौरान गाड़ी में रखा रुपयों से भरा बैग छीनने का प्रयास किया. खबर के अनुसार, व्यापारी के गाड़ी भगाने के कारण बदमाश अपने मंशुबे में नाकाम हो गए. पुलिस मौके पर पहुंचकर पड़ताल कर रही है.

 

20 जून 2019, 22:13 बजे

मोहनगढ़(जैसलमेर) नहरी क्षेत्र में बम मिलने की खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि बम डिफ्यूज करने अब तक कोई अधिकारी नहीं पहुचा है. इस कारण आस-पास के इलाकों में भय़ की बात कही जा रही है.  खबर के अनुसार, पुलिस कॉस्टेबल वल्ली मोहम्मद बम की निगरानी कर रहे हैं. मोहनगढ़ क्षेत्र के सुथारवाला के पास हाजी सुजाल की ढाणी के पास ये बम मिले थे .

20 जून 2019, 21:24 बजे

मांडलगढ़ (भीलवाड़ा) लाडपुरा में NH पर नाकाबंदी में अवैध अफीम डोडाचूरा पकड़ा गया है. खबर के अनुसार 11 प्लास्टिक के कट्टों में भरा 201 kg डोडाचूरा बरामद हुआ है. मांडलगढ़ थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है. इस दौरान पिकअप गाड़ी चालक सिंगोली (MP)निवासी लाल सिंह को गिफ्तार किया गया. 

20 जून 2019, 21:19 बजे

ब्यावर (अजमेर) में बंद कमरे में अधेड़ की लाश मिली है. जिसकी सूचना के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. मृतक की पहचान साकेत नगर निवासी अशोक कुमार के रूप में हुई है. मौत का कारण भूख और प्यास बताया जा रहा है. पुलिस ने लाश को कब्जे में कर एकेएच की मोर्चरी में रखवाया है. घटना शहर के साकेत नगर हाउसिंग बोर्ड की है.

20 जून 2019, 21:00 बजे

गुढ़ागौड़जी पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी है. बताया जा रहा है कि साढ़े तीन लाख की अवैध शराब जब्त की गई है. इससे पहले पुलिस ने 24 लाख की शराब जब्त की थी. एसपी गौरव यादव के निर्देशन में थानाधिकारी हरदयालसिंह यादव ने यह कार्रवाई की.

 

20 जून 2019, 20:57 बजे

फलोदी (जोधपुर) दिनभर की तपिश के बाद देर शाम बारिश शुरू हुई है. बताया जा रहा है कि उपखण्ड के मलार, कुण्डल, गोपा, गजराजा व लोर्डियां के गांवों में जमकर बारिश हुई.

20 जून 2019, 20:55 बजे

कोटा जिले में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान पर चाकुओं से हमला करने की खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि एरोड्रम सर्किल पर तैनात होमगार्ड जवान ब्रजराज को गंभीर हालत में एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना के बाद बदमाश फ़रार हो चुके है. घटना गुमानपुरा थाना इलाके की है.

20 जून 2019, 20:53 बजे

कोटा में एसीबी ने आईटी कमीश्नर के कथित दलाल वीरेंद्र जैन को पकड़ा है. 2 लाख की रिश्वत मांग रहा वीरेंद्र जैन पहली किश्त के रुप में 50 हजार लेते पकड़ा गया.

20 जून 2019, 20:50 बजे

पाकिस्तान में टिड्डी के बेकाबू होने के बाद वहां हवाई जहाज से इसके रोकथाम के लिए दवाइयां छिड़की जा रही है. पाकिस्तान से सटे सीमावर्ती इलाकों में टिड्डियों के कारण परेशानी बढ़ सकती है. मिल रही खबर के अनुसार, गुरुवार को बाड़मेर से कुछ दूर पर स्थित पाकिस्तान के मीरपुर जिले के एयरपोर्ट पर जहाज तैनात किया गया है. पाकिस्तान के अधिकारियों ने बुधवार को हुई बैठक के दौरान भारत को आश्वासन दिया कि उन्होंने दस हजार हेक्टेयर में टिड्डी के खिलाफ कंट्रोल कार्यक्रम चला रखा है. इसके लिए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान काफी गंभीर है. आपको बता दें कि इसके लिए बैठक 4 घंटे लगातार चली थी.

20 जून 2019, 20:11 बजे

इंदिरा गांधी नहर में फैक्ट्रियों के दूषित पानी से होने वाले प्रदूषण को लेकर जल शक्ति मंत्रालय में हुई अहम बैठक हुई है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही नहरों में डाले जाने वाले सीवरेज और फैक्ट्रियों के वेस्ट को बंद करने की योजना पर काम शुरू करेंगे.

जिसके लिए राजस्थान और पंजाब की राज्य सरकारों के साथ केंद्र सरकार टास्क फोर्स बनाएगी. आपको बता दें कि पंजाब और राजस्थान का डेलिगेशन ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की थी.

मुलाकात के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री व गंगानगर सांसद निहालचंद मेघवाल ने कहा कि मैं 22 साल से इस मामले को सदन में उठा रहा हूं. इस प्रदूषण के कारण लोग कैंसर का शिकार हो रहे हैं.

20 जून 2019, 20:08 बजे

चौरासी (डूंगरपुर) घुवेड़ में कलेक्टर की रात्रि चौपाल चल रही है. इस दौरान कलेक्टर चेनाराम देवडा ग्रामीणों से संवाद कर रहे हैं. इस दौरान कलेक्टर को  मिनी बैंक, खेल मैदान पर अतिक्रमण हटाने समेत व्यक्तिगत कार्यों के लिए प्रार्थना पत्र सौंपे गए.

 

20 जून 2019, 19:58 बजे

मण्डफिया सांवलियाजी थाना क्षेत्र के चिकारड़ा में बारातसवारियों की बस व ट्रेलर की टक्कर में एक की मौत हो गई. वहीं, लगभग आधा दर्जन घायल हो गए. बताया जा रहा है कि घटना का कारण ट्रेलर का बस में टक्कर मारना रहा. इस दौरान मुसरा नामक युवती की मौत हो गई. घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी रेखा शर्मा मौके पर पहुंच चुकी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार ट्रेलर चालक के विरुद्ध मामला दर्ज करने के अलावा वाहन जब्त किया जा चुका है.

20 जून 2019, 19:46 बजे

श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में एसडीएम के सामने चिकित्सकों ने जमकर हंगामा किया है. इस दौरान चिकित्सक व नर्सिंग कर्मियों के बीच जमकर हुई तू तू मैं मैं हुई. बताया जा रहा है कि वहां मौजूद एसडीएम सदीप कांकड़ भी मूकदर्शक बने रहे. बताया जा रहा है कि एसडीएम चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों के साथ बैछक करने पहुंचे हुए थे.

20 जून 2019, 18:18 बजे

जोधपुर में मौसम का मिजाज बदला है. यहां हवाओं के साथ बरसात शुरु हो चुकी है. जोधपुर के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बरसात हो रही है. जिसके बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलती दिख रही है.

 

20 जून 2019, 18:16 बजे

दौसा में शातिर मोबाइल चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पासे मंहगे एंड्रॉइड मोबाइल भी बरामद हुए है. बताया जा रहा है कि आरोपी मोबाइल चोर जयपुर ओर दौसा में मोबाइल चोरी करता था. आरोपी कैलाश चंद्र बैरवा नयाबास निवासी है. कोतवाली पुलिस ने यह कार्यवाही की है. 

20 जून 2019, 18:13 बजे

हनुमानगढ़ की रावतसर पुलिस की एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई है. इस दौरान 16 किलो पोस्त सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने तस्कर जनकराज और विनोद पर एनडीपीएस एक्च में मामला दर्ज किया.

 

20 जून 2019, 17:35 बजे

लोट/प्रतापगढ़: अरनोद थाना क्षेत्र के खरखड़ा गांव में कुए में पैंथर का बच्चा मिला है. जिसे वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने ग्रमीणों की सहायता से बचा लिया. प्रतापगढ़ रेंज क्षेत्रीय वन अधिकारी तेजपाल मीणा के निर्देशन में इसे बचाने के लिए 2 घण्टे रेस्क्यू अभियान चला. 

20 जून 2019, 17:18 बजे

इटावा क्षेत्र के गोठड़ा गांव में 104 एम्बुलेंस में एक बच्चे का जन्म हुआ है. प्रसूता सीता के सहयोग से एम्बुलेंस में डिलवरी हुई. जिसके बाद बच्ची की मां को इटावा सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

20 जून 2019, 17:14 बजे

सादुलपुर की रहने वाली एक विवाहिता ने अपने पड़ोसी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. वार्ड एक की रहने वाली विवाहिता ने मामला दर्ज करवाया है. जिसमें उसने पड़ोसी महेन्द्र पर आरोप लगाया. सादुलपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

20 जून 2019, 17:00 बजे

हिण्डौन सिटी में मालगाड़ी की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. खबर के अनुसार, ओवरब्रिज के पास पटरी पर करते समय यह हादसा हुआ है. मंडावरा गांव निवासी युवक विक्रम जाटव के शव को जीआरपी ने अस्पताल पहुंचाया. जिसके बाद डॉक्टरों ने मृतक का पोस्टमार्टम किया. शव को मृतक के परिजनों को सौंपा जा चुका है.

 

20 जून 2019, 16:44 बजे

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 के अभ्यर्थियों को राहत देने के का फैसला लिया है. इस दौरान आयोग ने परीक्षा को लेकर निर्देशों में संशोधन किया है. अब अभ्यर्थी नीली स्याही के पारदर्शी पेन के साथ जेल पेन ले जा सकेंगे. इस दौरान उन्हे पेन्सिल रबर व् स्केल को भी साथ ले जाने की दी अनुमति दी गई. बताया जा रहा है कि ये फैसला परीक्षा में वर्णात्मक प्रश्न शामिल होने के कारण लिया गया. 

20 जून 2019, 16:37 बजे

बांसवाड़ा के कडाना बेक वाटर में युवक युवती का शव मिला है. जिसकी जानकारी मिलने के बाद मौके पर आनंदपुरी थाना पुलिस पहुंच चुकी है. ग्रामीणों के सहयोग से शवों को बाहर निकाला जा चुका है. बताया जा रहा है कि दोनों मृतक एक ही गांव के रहने वाले हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 

20 जून 2019, 16:32 बजे

पिंडवाड़ा के सिरोही इलाके में एक ही परिवार के चार लोगों की अर्थी साथ में उठने की खबर आ रही है. सिरोही के ईसरा गांव के प्रभा राम भील ने अपनी दो मासूम बच्चियों समेत पत्नी की हत्या कर दी थी. जिसके बाद उसने खुद को फांसी के फंदे लटकाकर आत्महत्या कर ली. जिसके बाद पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया.

20 जून 2019, 16:26 बजे

भीलवाड़ा शहर में ब्याज माफियाओं के बढ़ते आतंक और धमकियों से परेशान होकर मोक्षधाम जाकर सल्फोस खाने वाले युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया दिया. प्रताप नगर थाने के सब इंस्पेक्टर मदन लाल ने बताया कि जवाहरनगर निवासी ललित (43) पुत्र जसवंतलाल व्यास को बुधवार शाम जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

20 जून 2019, 16:26 बजे

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके के जाजोद गांव में एक जमीनी विवाद के मामले में बुधवार रात में हुई हल्की कहासुनी गुरुवार सुबह खूनी संघर्ष में बदल गई. जिससे दोनों पक्षों के 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें आसपास के लोगों ने सीएचसी श्रीमाधोपुर पहुंचाया. जिसमें से दो की हालत गंभीर होने पर जयपुर रेफर कर दिया गया. 

20 जून 2019, 16:25 बजे

जोधपुर शहर में इन दिनों महिला चोरों का आतंक है. हाल ही में सक्रिय हुई महिला चोर गैंग ने शहर के भीतरी इलाके में ज्वेलर्स शॉप को अपना निशाना बनाया. यहां महिला चोरों ने दुकान से करीब डेढ़ किलो चांदी के आभूषण पार कर लिए. शातिर महिला चोर गैंग की यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 

20 जून 2019, 16:25 बजे

जैसलमेर में जिला प्रशासन के तत्वावधान में पाक विस्थापितों को गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर नमित मेहता ने भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान किए. 11 पाक विस्तापितों ने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था और लंबे समय के इंतजार के बाद इनमें से 5 महिलाओं और 1 पुरूष सहित कुल 6 पाक विस्तापितों को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान किए गए. 

20 जून 2019, 14:47 बजे

जयपुर के प्रतापनगर थाने में फिल्म डायरेक्टर बोनी कपूर, मुस्तफा राज सहित 3 लोगों के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज हुआ है. परिवादी ने सेलिब्रेटी क्रिकेट लीग मैच कराने का झांसा देकर उसके करोड़ों रुपये ठगने की शिकायत दी है. प्रतापनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

20 जून 2019, 14:46 बजे

कोटा के विज्ञान नगर में मोबाइल पर गेम में मिले टास्क को पूरा करने की लत के चलते एक बच्चे ने आत्महत्या कर ली. मोबाइल पर TikTok गेम खेल रहे 12 साल के बच्चे ने गेम में मिले टास्क को पूरा करने के लिए मौत का गले लगा लिया. फांसी लगाने से पहले उसने गले में मंगलसूत्र और हाथों में चूड़ियां पहनी. फिर वह अपने घर के बाथरूम में बेड़ियों से अपने गले में फांसी लगा ली. उसने यह सबकुछ इसलिए किया क्योंकि उसे TikTok गेम में ऐसा करने का टास्क मिला था.

20 जून 2019, 14:36 बजे

डैकल जगन गुर्जर के साथी चरत सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार. चरत सिंह ने 12 जून को बाड़ी शहर में डकैत जगन गुर्जर के साथ मिल कर मारपीट और फायरिंग कर लोगों के बीच दहशत फैलाई थी. पुलिस द्वारा चरत सिंह को चंबल से गिरफ्तार किया गया है. 

20 जून 2019, 09:31 बजे

जयपुर में केमिकल से भरे एक टेंकर में लगी आग. अचानक लगी इस आग के कारण पास में खड़े 4 अन्य ट्रकों में भी आग लगई. जिस कारण ट्रक में सवार युवक जिंदा जल गया और अन्य ट्रकों के चालक और परिचालकों ने ट्रकों से कूदकर अपनी जान बचाई. दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया.

20 जून 2019, 09:29 बजे

भुसावर में 60 हज़ार रुपए कीमत की हरी लकड़ी सहित सेंड स्टोन से भरे दो वाहन किए गए जप्त. वन विभाग की टीम ने गश्त के दौरान खेड़ली मोड़ सहित छोंकरवाड़ा पर की कार्रवाई. वन विभाग के रेंजर राजेश शर्मा ने दी जानकारी. वन अधिनियम के तहत की जाएगी दोनों वाहन चालकों पर कार्रवाई.

20 जून 2019, 09:20 बजे

सिरोही में एक पिता द्वारा अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक पिता ने पहले अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या की और फिर खुद भी आत्महत्या कर ली. सरूपगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक पिता पिछले 1 साल से बीमारी और आर्थिक तंगी से परेशान था.

20 जून 2019, 09:18 बजे

जोधपुर में जोधपुर-बनाड़ रोड पर रेलवे लाइन के पास शव मिलने से लोगों में दहशत का माहौल बन गया. जिसके बाद पुलिस को शव की सूचना दी गई. संदिग्ध हालत में मिले युवक के शव की पहचान जितेंद्र सिंह के रूप में हुई है. पहली नजर में माना जा रहा है कि युवक की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हुई है. हालांकि, महमंदिर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

20 जून 2019, 09:17 बजे

लोहावट-पंचायत समिति के वार्ड 10 के लिए आज उपचुनाव प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. यहां नामांकन के आखिरी दिन बीजेपी, कांग्रेस समेत चार निर्दलियों ने अपना नामांकन दाखिल किया. बता दें, यह वार्ड किसनाराम विश्नोई के लोहावट विधायक बनने पर रिक्त हुआ था.