close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान PCC की शुरू हो चुकी है बैठक, अशोक गहलोत, सचिन पायलट हैं मौजूद

राजस्थान पीसीसी की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. 

अंतिम अपडेट: बुधवार मई 29, 2019 - 03:48 PM IST
प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कई फैसले लिए जा सकते हैं.

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद राजस्थान कांग्रेस पीसीसी की बैठक बुधवार को होने जा रही है. दोपहर 2.30 बजे से शुरू होने वाली बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते है. 

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के हंगामेदार होने की आशंका है. सूत्रों के अनुसार, आज की बैठक के  दौरान सबसे पहले  लोकसभा चुनाव के दौरान हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी. इसके साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने का प्रस्ताव भी पारित किया जा सकता है.

आज की इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट और राजस्थान कांग्रेस के पदाधिकारी शामिल रहेंगे. 

29 मई 2019, 15:50 बजे

कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक खत्म हो चुकी है. बैठक के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के बने रहने का प्रस्ताव पारित हो गया है. प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने बैठक के दौरान यह प्रस्ताव रखा. जिसका अनुमोदन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने किया.

 

29 मई 2019, 15:45 बजे

प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की कांग्रेस मुख्यालय में चल रही बैठक की शुरुआत अविनाश पांडे के संबोधन से हुई है. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को बधाई दी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान बेहतर तरीके से चुनाव लड़ा गया. लेकिन हार के बाद हमें कई सबक लेने होंगे. जिसके लिए कार्यकर्ताओं को जमीनी तौर पर काम करना होगा. उन्होंने कहा कि आने वाली चुनौतियों से जल्द पार पाना होगा.

29 मई 2019, 15:14 बजे

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हो चुकी है. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के अलावा विवादित बयान देने वाले गहलोत सरकार में मंत्री रमेश मीणा और उदयलाल आंजना मौजूद हैं.

29 मई 2019, 14:56 बजे

प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के बीच बातचीत हो रही है. प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के कमरे में हो रही बैठक पिछले 15 मिनट से जारी है. माना जा रहा है कि बैठक में राज्य कांग्रेस में चल रही बयानबाजी और हालात पर चर्चा हो रही है.

29 मई 2019, 14:37 बजे

बैठक में सीएम अशोक गहलोत के अलावा मुख्य सचेतक महेश जोशी, कैंपेनिंग कमेटी के अध्यक्ष रघु शर्मा, चिकित्सा मंत्री गोविंद डोटासरा और डॉक्टर चंद्रभान मौजूद हैं.

29 मई 2019, 14:23 बजे

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के अलावा मंत्री भंवरलाल मेघवाल,  प्रताप सिंह खाचरियावास के अलावा ज्योति खंडेलवाल भी पहुंच चुकी हैं.

29 मई 2019, 14:14 बजे

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे जयपुर में होने वाली बैठक में पहुंचने वाले हैं. इस दौरान राजस्थान पीसीपी की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के मंत्री लालचंद कटारिया के इस्तीफे की खबर उन्होंने निराधार बताया.

29 मई 2019, 14:02 बजे

इस बीच राजस्थान में कांग्रेस में खींचतान का दौर जारी है. अब खुद कांग्रेस विधायक ने ही किया अपनी सरकार गिरने का दावा कर दिया. कांग्रेस विधायक रामनारायण मीणा ने कहा है कांग्रेस नेताओं को आपसी खींचतान बंद करना चाहिए. अब राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथ को मजबूत किए जाने की जरुरत है. 

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस नेता आपस में इसी तरह से लडाई करते रहे तो पीएम मोदी जुलाई में राजस्थान सरकार को बर्खास्त कर देंगे. राज्य कांग्रेस में चल रही खींचातानी के लिए मीणा ने पार्टी के बड़े नेताओं की लड़ाई को जिम्मेदार बताया. मीणा के इस बयान से राज्य की सियासत में हलचल मची है.

29 मई 2019, 13:57 बजे

इस बीच खबर मिल रही है कि कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे जयपुर एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. मीडिया से बातचीत में अविनाश पांडे ने बताया की 
पीसीसी में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. लेकिन उन्होंने राजस्थान की सत्ता और संगठन में कोई भी बदलाव नहीं होने की बात कही है.