close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: कोटा में लगातार बारिश का कहर जारी, बाढ़ के चलते घरों की छत पर फंसे हुए हैं लोग

राजस्थान के कोटा के तासाब बस्ती में भी बाढ़ से लोगों का हाल  बेहाल है. यहां लगातार एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम रेस्क्यू में लगी हुई हैं. 

अंतिम अपडेट: शुक्रवार अगस्त 9, 2019 - 02:41 PM IST
बाढ़ के कारण घरों की छत पर फंसे हुए हैं लोग, रेस्क्टू टीम द्वारा जारी है बचार कार्य. (फाइल फोटो)

राजस्थान के कई क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. राजस्थान के कोटा के तासाब बस्ती में भी बाढ़ से लोगों का हाल  बेहाल है. यहां लगातार एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम रेस्क्यू में लगी हुई हैं. जानकारी के मुताबिक 300 से अधिक लोग अपने घरों की घत पर फंसे हुए हैं जिन्हें रेस्क्यू टीम निकालने के प्रयास कर रही है. 

9 अगस्त 2019, 14:41 बजे

बारां जिले में हो रही बरसात के कारण नदी नालों में उफान चल रहा है और पुलियाओं पर कई जगह पर दो फीट से अधिक की चादर चल रही है. कई मार्गों को बंद कर दिया गया है. बारां से जलवाड़ा को जोड़ने वाली पार्वती नदी की देगनी पुलिया है. जहां पर पिछले पन्द्रह दिन से दो फीट से अधिक पानी पुलिया पर चल रहा है. जिससें आवागमन बंद पड़ा है और लोगों को पचास किलोमीटर का चक्कर काट कर बारां आना पड़ रहा है.

9 अगस्त 2019, 12:34 बजे

राजस्थान के रामगंजमंडी क्षेत्र में भी शुक्रवार सुबह से ही बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण इलाके के नालें उफान पर हैं और फसलें भी जलमग्न हो गई हैं. जिसके चलते निचली बस्तियों में पानी आने के कारण लोग काफी परेशान हैं. 

9 अगस्त 2019, 12:21 बजे

प्रदेश के बांसवाड़ा में भी तेज बारिश का दौर जारी है. शहर में शुक्रवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है जिसके चलते सड़कों पर 2 फीट तक पानी भर गया है. इसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

9 अगस्त 2019, 12:21 बजे

अजमेर के बोराड़ा में भी मुसलाधार बारिश हो रही है और यदि आज (शुक्रवार) भी बारिश नहीं रुकी तो इलाके में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. भारी बारिश के कारण सड़कों पर डेढ़ फीट पानी भर गया है और जेसीबी की मदद से पानी को निकालने की कोशिश की जा रही है.