close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने संसद में शुरू किया दो दिवसीय स्वच्छता अभियान, दिलाया संकल्प

अभियान के दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प दिलवाया.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने संसद में शुरू किया दो दिवसीय स्वच्छता अभियान, दिलाया संकल्प
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केन्द्रीय मंत्री और सांसद शामिल हुए. (फोटो साभार: twitter/ombirla)

नई दिल्ली: संसद से गांव तक स्वच्छता अभियान की अलख जगाने के लिए संसद परिसर में शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में दो दिवसीय अभियान की शुरुआत की गई. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर सहित बड़ी संख्या में केन्द्रीय मंत्री और सांसद शामिल हुए. संसद परिसर में यह स्वच्छता अभियान रविवार को जारी रहेगा.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने संसद परिसर में साफ सफाई का अभियान शुरू किया. इस अवसर पर उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प दिलवाया.

इस दौरान स्पीकर बिड़ला ने कहा कि स्वच्छता देवत्व के तुल्य होती है, स्वच्छता से समाज स्वस्थ होता है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज में स्वस्थ आत्मा का वास होता है. यह भावना हर व्यक्ति में होगी उस दिन यह मिशन सही मायने में सार्थक साबित होगा.

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान से संसद सदस्यों के जरिए गांव-गांव तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के 150 वी जयंती के अवसर पर देश की 130 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी संसद सदस्य इस नई शुरुआत को जन जन पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आह्वान किया था कि देश के सभी शहर, गांव, घर को स्वच्छ करना है.