पंचायतीराज चुनाव के लिए जालोर में निकाली गई लॉटरी, जानिए कैसे हुआ सीटों का बंटवारा?

इस दौरान जालोर, सांचौर, चितलवाना, रानीवाड़ा और सायला में सामान्य, जसवंतपुरा और भीनमाल में एससी, आहोर में ओबीसी और सरनाऊ में एसटी का होगा प्रधान. 

पंचायतीराज चुनाव के लिए जालोर में निकाली गई लॉटरी, जानिए कैसे हुआ सीटों का बंटवारा?
इसके लिए शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लॉटरी निकाली गई.

बबलू मीणा, जालोर: पंचायतीराज आम चुनाव (Pancghaytiraj Election) 2020 के लिए गांवों की सरकार का सिरमौर कौन होगा, इसके लिए शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लॉटरी निकाली गई. 

जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र सोनी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल समेत अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में प्रधान, पंचायत समिति सदस्यों एवं जिला परिषद के वार्डों एकल निर्वाचन क्षेत्रों के पदों के आरक्षण के लिए बालिका आराधना ने पर्ची निकाली. 

इस दौरान जालोर, सांचौर, चितलवाना, रानीवाड़ा और सायला में सामान्य, जसवंतपुरा और भीनमाल में एससी, आहोर में ओबीसी और सरनाऊ में एसटी का होगा प्रधान. जिले के 9 पंचायत समिति में से 5 प्रधान सामान्य वर्ग, 2 अनुसूचित जाति, 1 अन्य पिछड़ा वर्ग और 1 अनुसूचित जनजाति का होगा.

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कविया, जालौर उपखंड अधिकारी चंपालाल जीनगर, जिला प्रमुख बन्नेसिंह गोयल, रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल, आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, सायला प्रधान जबरसिंह तुरा, भीनमाल प्रधान धुखाराम पुरोहित, रानीवाड़ा प्रधान रमिला मेघवाल, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, अधिवक्ता सवाराम पटेल, जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश सोलंकी और वरिष्ठ व्याख्याता भैराराम चौधरी सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.