close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नाम बदलकर हिन्दू लड़की से मिला था मुस्लिम लड़का, युवती ने महिला आयोग में लगाई गुहार

इस मामले में शुक्रवार को हिण्डौन में हिन्दू संगठनों ने प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन दिया एवं कार्यवाही की मांग भी की है.

नाम बदलकर हिन्दू लड़की से मिला था मुस्लिम लड़का, युवती ने महिला आयोग में लगाई गुहार
लव जिहाद की शिकार युवती ने महिला आयोग जयपुर में शिकायत देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राकेश अग्रवाल, करौली: उत्तर प्रदेश के बरेली की रहने वाली एक युवती ने राजस्थान के करौली निवासी एक युवक पर लव जिहाद, दुष्कर्म, अपहरण और मारपीट सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए महिला आयोग जयपुर में शिकायत देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. उस युवती ने हिण्डौन नगर परिषद उपसभापति नफीस अहमद पर भी दुष्कर्म का आरोप लगाया है. ताजा जानकारी के मुताबिक इस मामले में शुक्रवार को हिण्डौन में हिन्दू संगठनों ने प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन दिया एवं कार्यवाही की मांग भी की है.

11 साल पहले आगरा में हुई थी दोनों की मुलाकात
युवती द्वारा दिए परिवाद में लिखा है कि करीब 11 साल पूर्व आगरा में पढ़ाई के दौरान करौली के हिण्डौन सिटी का निवासी आरिफ खान मिला था. जिसने उस वक्त अपना नाम राहुल शर्मा बताया था. कुछ दिनों बाद आरिफ ने युवती का अपहरण किया और दुष्कर्म के बाद अश्लील वीडियो बना लिया. जिसे वायरल करने की धमकी देकर हिण्डौन ले आया और अपने परिजनों से मिलकर धर्म परिवर्तन कराकर निकाह पढ़वा दिया. जिसके बाद युवती को गर्भवती कर दिया.

निकाह के बाद हिन्दू रीति-रिवाज से भी हुई थी शादी
इसके बाद धमकी देकर आरोपी युवती को बरेली ले गया और राहुल बनकर लड़की की सहमति से हिन्दू रीति-रिवाज से विवाह कर लिया. जिसके बाद युवक-युवती हिण्डौन आकर रहने लगे. युवती ने एक बेटी को जन्म दिया जो अब 9 साल की है. युवती ने आरोप लगाया कि आरोपी व उसके परिजन देह व्यापार एवं अन्य गलत गतिविधियों में लिप्त हैं. आरोपी के चाचा नफीस अहमद जो नगर परिषद में उपसभापति सहित अन्य लोगों पर भी धमकी देकर जबरन दुष्कर्म, मारपीट, प्रताड़ना देने, देह व्यापार कराने जैसे आरोप लगाये हैं. दो महीने पूर्व मौका पाकर युवती बेटी को छोड़कर अपने घर बरेली भाग गई तथा परिजनों को आपबीती बताई जिसके बाद पीड़िता ने बरेली थाने में परिवाद दिया.

जयपुर में बीएड कर रही है पीड़िता
पीड़िता वर्तमान में जयपुर में बीएड कर रही है. आरोपियों के भय से डरकर सुरक्षा के लिए और बेटी को आरोपियों के कब्जे से मुक्त कराने के लिए उसने महिला आयोग में परिवाद दायर किया है. मामले पर कार्यवाही के लिए बजरंग दल सहित हिन्दू संगठनों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने, आरोपी उपसभापति को पद से बर्खास्त करने, बच्ची को आरोपियों के कब्जे से मुक्त करने की मांग कर कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

आरोपी ने आरोपों को बताया झूठ
इस मामले में आरोपी बनाए गए नगर परिषद उपसभापति नफीस अहमद ने कहा है कि सभी आरोप झूठे हैं. लड़का-लड़की दोनों की सहमति से विवाह हुआ. वह मुझे अंकल बोलती थी. किसी के दबाब में आकर या धोखे से यह शिकायत करवाई गई है. जांच में सभी बातें साफ हो जाएंगी. वहीं दूसरी ओर हिण्डौन कोतवाली पुलिस का कहना है कि मामले में अभी कोई शिकायत नहीं मिली है. जबकि हिण्डौन एसडीएम दुलीचंद मीणा ने कहा कि ज्ञापन मिला है कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को भिजवाया जा रहा है.