close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: मदनलाल सैनी का दावा, बीजेपी अपने दम पर बनाएगी सरकार

मीडिया से बातचीत में सैनी ने कहा कि बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी और उसे किसी के समर्थन की जरूरत नहीं होगी.

राजस्थान: मदनलाल सैनी का दावा, बीजेपी अपने दम पर बनाएगी सरकार
राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बीजेपी की दुबारा सरकार बनने का दावा किया.

जयपुर: राज्य में 2018 विधानसभा चुनाव के बाद EXIT POLL में जहां राज्य में बीजेपी की हार की भविष्यवाणी की जा रही हो. लेकिन राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष मदनलाल सैनी को अभी भी भरोसा है कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पुर्नवापसी पूर्ण बहुमत के साथ होगी. 

11 दिसंबर को होने वाले मतगणना की पूर्व संध्या(सोमवार) को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने मीडिया से बातचीत में फिर से बीजेपी की जीत का दावा किया है. मीडिया से बातचीत में सैनी ने सधे हुए शब्दों में कहा कि बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी और उसे ना तो निर्दलीय और ना ही अन्य पार्टियों के समर्थन की जरूरत होगी.

आपको बता दें कि, पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद एक्जिट पोल के नतीजों में राजस्थान में कांग्रेस को बढ़त मिलने की बात दोहराई जा रही है. जिससे राजनीतिक दलों की धड़कनें बढ़ गई हैं.

EXIT POLL में बीजेपी के हार की गई है भविष्यवाणी

7 दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव के बाद आए EXIT POLL में टाइम्‍स नाऊ-सीएनएक्‍स के मुताबिक राजस्‍थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Elections 2018) की कुल 200 में से 199 सीटों पर हुए चुनाव में से बीजेपी को 85, कांग्रेस को 105 और अन्‍य को 09 सीटें मिलने की संभावना जताई है. वहीं आज-तक एक्सिस के मुताबिक कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान है. इसके मुताबिक यहां बीजेपी को 63, कांग्रेस को 130 और अन्‍य को 6 सीटें मिलने का अनुमान है. हालांकि रिपब्लिक-जन की बात में दोनों प्रमुख दलों के बीच कांटे का मुकाबला दिखाया जा रहा है. इसके मुताबिक बीजेपी को 93, कांग्रेस को 91 और अन्‍य को 15 सीटें मिलने का अनुमान है. इनके आधार पर जी महा एक्जिट पोल (#ZeeMahaExitPoll) में बीजेपी को 80, कांग्रेस को 109 और अन्‍य को नौ सीटें मिलने का अनुमान है. यानी राजस्‍थान में कांग्रेस को महा एक्जिट पोल के मुताबिक स्‍पष्‍ट बहुमत मिल सकता है.