राजस्थान: बालक के साथ गंदा करने के बाद की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने जबर्दस्ती जब उसने उस मासूम बालक के साथ दुष्कर्म किया तब उस मासूम ने कहा की मैं घर पर सबको बता दूंगा तब बड़ी ही हैवानियत के साथ उसने गला दबाकर उस मासूम की जान ले ली.

राजस्थान: बालक के साथ गंदा करने के बाद की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
बालक का दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने पर आरोपी गिरफ्तार हो गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शंकर दान/जैसलमेर: राजस्थान के जैसलमेर के सुभाषनगर पंचायत के हरियासर गांव में ट्यूबवेल पर काम करने वाले एक कृषक के बेटे के साथ खेत मालिक बच्चन सिंह ने कुकर्म करने के बाद हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया. लेकिन पुलिस की शातिर नजरों से नहीं बचा और 6 घंटे में ही गिरफ्त मे आ गया.

जानकारी के अनुसार, आरोपी एक मासूम को शहद लेने के बहाने अपने खेत में ले गया और उसके साथ गलत हरकत करने लगा. जबर्दस्ती जब उसने उस मासूम बालक के साथ दुष्कर्म किया तब उस मासूम ने कहा की मैं घर पर सबको बता दूंगा तब बड़ी ही हैवानियत के साथ उसने गला दबाकर उस मासूम की जान ले ली.

दरअसल, घटना जैसलमेर जिले के फलसूंड थाना क्षेत्र के सुभाष नगर पंचायत के हरियासर गांव की है. यहां आरोपी  बच्चन सिंह अपने हरियासर गांव के पास स्थित ट्यूबवेल पर पहुंचा था. दोपहर तीन बजे दो भाइयों के साथ मधुमक्खी के छत्ते से शहद लाने के लिए रवाना हुआ. कुछ दूरी पर जाने के बाद बिशन सिंह ने एक बच्चे को कहा कि तुम घर चले जाओ, उसे 20 रुपए दिए और कहा कि दुकान से बिस्किट खरीद लेना. इसके बाद वह दूसरे बच्चे को लेकर दूर गया और कुकर्म करने के बाद हत्या कर दी.

कुछ ही देर बाद वापस ट्यूबवेल पर पहुंचा तो मृतक के पिता ने पूछा कि उसका बेटा कहां है तो आरोपी ने बताया कि वह अरंडी की फसल में लाइन बदल रहा है. जब शाम तक बच्चा नहीं पहुंचा तो परिजनों ने इधर-उधर तलाश शुरू की तो खेत में खड़ी रायड़े की फसल के पास उसका शव मिला. इधर, बालक के साथ कुकर्म के बाद हत्या कर बिशन सिंह फरार हो गया. रात को अपने ट्यूबवेल पर नहीं आया. अपने खेत के पास में स्थित ट्यूबवेल पर जाकर छिप गया. 

इसके बाद शुक्रवार सुबह बालक की हत्या को लेकर उपजे विवाद से माहौल तनावपूर्ण हो गया. पुलिस ने दो घंटे में पुलिस ने आरोपी बिशन सिंह को पकड़ लिया. वहीं, जैसलमेर पुलिस अधीक्षक डॉ अजय सिंह ने बताया कि हरियासर गांव के पास खेत में बालक की हत्या के बाद माहौल गर्मा गया था. पुलिस ने टीमें गठित कर आरोपी को पकड़ लिया है. वार्ता कर माहौल शांत करवा दिया है. 

एसपी ने कहा कि इस दौरान एसडीएम राजेश विश्नोई व डीएसपी मोटाराम गोदारा ने लोगों को समझाया है. समझौता वार्ता के बाद परिजन शव उठाने को राजी हो गए. सीएचसी फलसूंड में शव का पोस्टमार्टम किया गया. परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी बच्चन सिंह को गिरफ्तार कर लिया. 

फलसूंड हत्याकांड में आरोपी बच्चन सिंह ने पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह एक बच्चे को शहद लाने के बहाने मेरे ट्यूबवेल पर ले गया. जहां से रायड़े के खेत में केर की झाड़ी के नीचे ले गया और कुकर्म किया, इस पर बच्चा चिल्लाया और घर पर माता पिता को यह बात बताने का कहा. इस पर बच्चन सिंह ने डर के चलते उसका गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरेापी बच्चन सिंह को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू की.

एसपी डॉ. अजयसिंह ने बताया कि आरोपी गिरफ्तार किया जा चुका है और जांच चल रहा है. उन्होंने बताया कि फलसूंड थाने वाले मामले में आरोपी बच्चन सिंह के बारे में यह जानकारी मिली है कि वह इस तरह की घटना को पहले भी अंजाम दे चुका है और सामाजिक पंचायती में मामला दबा दिया गया था. उसके द्वारा पूर्व में अंजाम दी गई घटना के बारे में पता लगाया जा रहा है.