अजमेर: पिता ने दर्ज कराया बेटी के अगवा होने का मामला, जांच हुई तो सामने आया यह सच...

अजमेर के गंज थाने में पूजा (25 साल) के पिता ने बेटी को अगवा करने का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूजा को तलाशना शुरू किया.

अजमेर: पिता ने दर्ज कराया बेटी के अगवा होने का मामला, जांच हुई तो सामने आया यह सच...
पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है.

अशोक/अजमेर: राजस्थान के अजमेर से एक अंतरजातीय प्रेम कहानी का मामला सामने आया है. लड़की के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई की उसकी बेटी को एक युवक द्वारा अगवा कर लिया गया है. इसके बाद जब पुलिस ने लड़की की खोजबीन शुरू की तो वह अपने प्रेमी के घर मिली.

दरअसल, अजमेर के गंज थाने में पूजा (25 साल) के पिता ने बेटी को अगवा करने का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूजा को तलाशना शुरू किया तो, मालूम हुआ कि वह अपने प्रेमी प्रभाकर जोशी के घर पहुंच गई है. इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस दोनों को थाने ले आई और पूछताछ की तो मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ मिला.

युवती ने कहा कि वह बालिग है और अपनी इच्छा से प्रभाकर जोशी से विवाह करना चाहती है. लेकिन उसके परिजन अंतरजातीय विवाह के खिलाफ हैं और उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. ऐसे में वह घर छोड़कर अपनी इच्छा से प्रभाकर के घर आई है और अब यहां से नहीं जाएगी.

वहीं, मामले की सूचना मिलते ही प्रेमी युगल के परिजन थाने पहुंच गए और हंगामा खड़ा कर दिया. पूजा के पिता अशोक गोयल ने शादी से इनकार करते हुए बेटी को ले जाना चाहा, लेकिन बेटी ने आत्महत्या की चेतावनी देते हुए प्रभाकर के साथ रहने की मांग की.

इधर, प्रभाकर ने कहा कि वह 10 साल से एक-दूसरे को जानते हैं और स्कूल टाइम से ही वह एक-दूसरे से प्यार करते हैं. प्रभाकर ने कहा कि दोनों शादी करना चाहते हैं, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के चलते वह शादी नहीं कर पाए. ऐसे में पूजा के परिजन उसे रोजाना मारपीट कर परेशान कर रहे थे इसीलिए वह घर से भाग आई है.

वहीं, पुलिस ने लड़की के बालिक होने पर किसी तरह की कार्रवाई करने से इंकार कर दिया और परिजनों को भी पाबंद किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.