जय श्रीराम से गूंजा Jaipur Nagar Nigam Greater, कई समितियों के Chairman ने संभाला पदभार

नगर निगम ग्रेटर की वर्किंग कमेटियां के चेयरमैन पदभार संभालने के बाद ही एक्टिव मोड में नजर आ गए हैं. 

जय श्रीराम से गूंजा Jaipur Nagar Nigam Greater, कई समितियों के Chairman ने संभाला पदभार
नगर निगम ग्रेटर की वर्किंग कमेटियां के चेयरमैन पदभार संभालने के बाद ही एक्टिव मोड में नजर आ गए हैं.

Jaipur: नगर निगम ग्रेटर (Nagar Nigam Greater) का मुख्यालय आज जय श्री राम (Jai Shri Ram) के जयकारों से गूंज उठा. मौका नगर निगम ग्रेटर के वर्किंग कमेटियों के चेयरमैनों के पदभार संभालने का, अधिकतर चेयरमैनों ने आज शुभ मुहूर्त और पूरे विधि विधान से कमेटियों का जिम्मा संभाला और अपनी प्राथमिकताएं बताईं.

यह भी पढ़ें- अब Jaipur Nagar Nigam Greater शोभा नहीं बढ़ाएंगे गुलदस्ते, छिनेंगी सरकारी गाड़ियां!

 

नगर निगम ग्रेटर की वर्किंग कमेटियां के चेयरमैन पदभार संभालने के बाद ही एक्टिव मोड में नजर आ गए हैं. शुभ मुहूर्त में आज अधिकतर कमेटियों के चेयरमैनों ने नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय में पदभार संभाला. स्वच्छता समिति चेयरमैन अभय पुरोहित (Abhay Purohit) ने आज विधि विधान के साथ अपनी कुर्सी संभाली. 

यह भी पढ़ें- Jaipur Nagar Nigam ग्रेटर के पार्षदों की बल्ले-बल्ले, बढ़ सकते भत्ते, मिल सकते Laptop

 

उन्होंने कहा कि नरक निगम को अब नगर निगम बनाना है और जयपुर (Jaipur) शहर को स्वच्छता में नंबर वन लाना है. उन्होंने पूर्व मेयर और विधायक अशोक लाहोटी की तरह अपनी वर्किंग करने की बात कही. इसी तरह गंदी बस्ती सुधार समिति चेयरमैन भारती लख्यानी ने भी आज पदभार संभाला. उन्होने कहा कि वैसे तो शहर में कच्ची बस्ती होनी ही नहीं चाहिए लेकिन फिर भी कच्ची बस्ती में सुधार के काम किए जाएंगे. साथ में शिक्षा और स्वास्थय का ध्यान रखा जाएगा. कच्ची बस्तियों में स्कूल और अस्पताल हों, इसके प्रबंध किये जााएंगे.

क्या बोली उद्यान समिति की चेयरमैन राखी राठौड़ 
उधर दूसरी बार उद्यान समिति की चेयरमैन बनी राखी राठौड़ (Rakhi Rathod) ने भी शुभ मुहूर्त में कामकाज संभाला. उन्होने कहा कि जयपुर ग्रेटर क्षेत्र के पार्कों को विकसित किया जाएगा. अलग-अलग बोगन वैलिया के थीम पार्क बनाएंगे. साथ में भ्रष्टाचार तो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा क्योंकि उद्यान समिति पर एसीबी की नजर भी हमेशा रही हैं. वहीं, दूसरी बार सांस्कृतिक समिति की चेयरमैन बनी दुर्गेश नंदनी ने भी विधायकों की मौजूदगी में कामकाज संभाला. उन्होंने कहा कि राजस्थान दिवस पर जयपुर में फिर से कला-संस्कृति का वैभव देखने को मिलेगा. तीन दिन तक अलग-अलग थीम पर कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस अवसर पर मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर, विधायक अशोक लाहोटी, कालीचरण सराफ, रामलाल शर्मा, नरपत सिंह राजवी भी मौजूद रहे.

बहरहाल, चेयरमैनों ने पूरे विधि-विधान के साथ कामकाज तो संभाल लिया लेकिन जयपुर ग्रेटर क्षेत्र में अब इनके कंधों पर जिम्मेदारियां भी आ गई हैं. जयपुर शहर को स्वच्छ रखने से लेकर अंधेरे से रोशनी और पार्कों में हरियाली के साथ कच्ची बस्तियों में सुधार करना होगा.