राजस्थान में मौत बनकर आया कोहरा, कइयों की गई जान, दर्जनों घायल

कड़ाके की ठंड के शुरू होते ही धुंध और कोहरे का कहर दिखना शुरु हो गया है, जिसकी वजह से रोज कहीं ना कहीं हादसे हो रहे हैं.  

राजस्थान में मौत बनकर आया कोहरा, कइयों की गई जान, दर्जनों घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

कड़ाके की ठंड के शुरू होते ही धुंध और कोहरे का कहर दिखना शुरु हो गया है, जिसकी वजह से रोज कहीं ना कहीं हादसे हो रहे हैं. इसी घने कोहरे के चलते राजस्थान के कई जिलों में कई बड़े हादसे हो गए. अलग-अलग जिलों में हुए इन हादसों में कई लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 

चूरू में बस और ट्रक की भिड़ंत
चूरू जिले के सरदारशहर तहसील के मेगा हाइवे पर हरियासर फाटा के पास रोडवेज बस और ट्रक की कोहरे की वजह से टक्कर हो गई. हादसे में रोडवेज बस में सवार 13 सवारी और ट्रक ड्राइवर घायल हो गया. घायलों को तुरंत ही 108 और निजी वाहनों की मदद से सरदारशहर के राजकीय अस्पताल लाया गया.

वहीं 3 घायलों को गंभीर हालत में बीकानेर रेफर किया गया है. दोनों वाहनों की भिड़ंत के बाद सड़क पर जाम लग गया. दोनों वाहनों को क्रेन की मदद से हटाया गया. बता दें कि पिछले 3 दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे 10 फीट से आगे दिखाई नहीं दे रहा है.

सीकर में तीन वाहन आपस में भिड़े
सीकर के पलसाना के पास NH-52 के मंडा स्टैंड पर तीन वाहन आपस में भिड़ गए. हादसे में रोडवेज चालक की मौत हो गई और करीब 6 लोग घायल हो गए. सीकर से खाटू श्याम जी की तरफ जा रही एक कार को जयपुर से आ रही रोडवेज बस ने टक्कर मार दी. टक्कर के बाद रोडवेज बस सड़क किनारे दुकानों में जा घुसी. वहीं कार को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. सभी घायलों को पलसाना अस्पताल में भर्ती कराया.

डूंगरपुर में बोलेरो ने मारी बाइक को टक्कर
डूंगरपुर जिले के दोवडा थाना क्षेत्र के वस्सी घाटा में एक बोलेरो ने एक बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार चाचा की मौत हो गई. जबकि भतीजा घायल हो गया. पुलिस के अनुसार वस्सी पाल का अजय कटारा और उसका भतीजा एक बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे. इस दौरान वस्सी घाटा के पास अजय रुका. तभी एक तेज रफ़्तार एक बोलेरो ने अजय और उसके भतीजे को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे दोनों गंभीर घायल हो गए. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां अजय कटारा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.
   
सवाईमाधोपुर में ट्रेक्टर ने महिला को कुचला
सवाईमाधोपुर के बौंली थाना क्षेत्र के ग्राम जटावती में एक ट्रैक्टर की टक्कर से महिला की मौत हो गई. महिला जटावती गाँव में अपने घर जा रही थी उसी वक्त अचानक तेज रफ्तार में आते एक ट्रैक्टर ने महिला को टक्कर मार दी. महिला ने इलाज के लिए बौंली ले जाते वक्त रास्ते में ही दम तोड़ दिया.