close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में बच्चा चोरी की अफवाह में कई लोगों की हुई पिटाई, पुलिस कर रही जांच

बानसूर के गांव बुटेरी में टोल नाका पर एक सदिंग्ध युव को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. बच्चा चोर की अफवाहों के साथ ही उस पर लोग टूट पड़े और लाठी-डंडों से पिटाई कर दी. 

राजस्थान में बच्चा चोरी की अफवाह में कई लोगों की हुई पिटाई, पुलिस कर रही जांच
पुलिस ने ऐसी अफवाहों से सतर्क रहने की अपील की है.

जयपुरः राजस्थान में इन दिनों भीड़ कानून अपने हाथ में ले रही है. अफवाहों की वजह से लोग उग्र हो जाते हैं और दहशत में लोगों को अगर थोड़ी भी अपराधी की आशंका लगती है तो भीड़ उस पर टूट पड़ती है. बिना किसी तरह का कारण जाने कानून हाथ में लेकर फैसला कर देती है. इन मामलों में बच्चा चोरी की घटना की अफवाह सबसे अधिक फैलती है. हालांकि, अन्य मामलों में भी भीड़ काफी दहशत फैला रही है.

बानसूर के गांव बुटेरी में टोल नाका पर एक सदिंग्ध युव को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. बच्चा चोर की अफवाहों के साथ ही उस पर लोग टूट पड़े और लाठी-डंडों से पिटाई कर दी. ग्रामीणों ने बताया कि एक शख्स साबी नदी के पुलिया के नीचे छिपा था. जिसे लोगों ने बच्चा चोर समझा जब लोगों को देखा तो वह भागने लगा. बदी में उसे पकड़ कर टोल नाका के कमरे में बंद कर दिया गया. साथ ही उसकी पिटाई की. जब लोगों ने उसे पुलिस के हवाले किया तो पूछताछ में पता चला कि शख्स बिहार का रहने वाला है जो ढाबे पर काम करता है. जिसके बाद पुलिस ने ऐसी अफवाहों से सतर्क रहने की अपील की.

वहीं, उदयपुर के गोगुंदा थाना क्षेत्र में एक युवक को बच्चा चोर समझा गया और उसकी गांव वालों ने पिटाई कर दी. हालांकि, बाद में पता चला कि वह एक फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी है. वह फाइनेंस कंपनी का पैसा वसूलने के लिए गांव आया था. लेकिन किसी ने उसके खिलाफ बच्चा चोरी की अफवाह फैला दी. जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया. ग्रामीणों ने कर्मचारी की खूब पिटाई की इतने में ही उसने कर्मचारी होने का सबूत देने लगा. और उसने अपने मैनेजर से बात करवाई. तब लोगों ने उसे छोड़ा. लेकिन पीड़िता ने गोगुंदा थाने में अज्ञात युवकों पर मामला दर्ज करवाया है.

वहीं, जोधपुर के प्रताप नगर इलाके के काली टंकी के पास एक व्यक्ति को बस्ती के लोगों ने बच्चा चोरी करने के संदेह में पकड़ लिया. और उसकी पिटाई कर दी. बताया जाता है कि एकलव्य भील बस्ती में तैयब खान के घर में खेल रही बच्ची के अपहरण का प्रयास किया गया लेकिन उसे रंगेहाथ पकड़ लिया गया. उसकी धुनाई कर दी. बाद में उसे पुलिस को सौंपा गया. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.