EXIT POLL के बाद SHARE में उछाल पर बोले एक्सपर्ट, अनुमान सही हुआ तो मिलेगा लाभ

जयपुर के शेयर बाजार एक्सपर्ट संदीप जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि चुनावी एग्जिट पोल के रुझानों से बाजार बढ़ता हुआ दिख रहा है. 

EXIT POLL के बाद SHARE में उछाल पर बोले एक्सपर्ट, अनुमान सही हुआ तो मिलेगा लाभ
मिड और स्मॉल कैप शेयर में तेज़ी देखी जा रही है. (फाइल फोटो)

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के समापन के बाद चुनावी परिणाम के पहले आए एग्जिट पोल के रुझानों से शेयर बाजार में उछाल दर्ज की गई है. जिसे शेयर बाजार के एक्सपर्ट निवेशकों को इन रुझानों को हकीकत में बदलने की स्थिति में लाभ मिलने की स्थिति बता रहे हैं.

शेयर बाजार एक्सपर्ट संदीप जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि चुनावी एग्जिट पोल के रुझानों से बाजार बढ़ता हुआ दिख रहा है. अगर चुनाव परिणाम के दौरान यह रुझान हकीकत में बदलता है तो निवेशकों को लाभ होगा. 

आपको बता दें, देश में लोकसभा चुनाव के 7वें चरण की समाप्ति के बाद मिड कैप और स्मॉल कैप शेयर में तेज़ी देखी जा रही है. वहीं, एमएसएमई सेक्टर की धीमी रफ्तार भी एग्जिट पोल के परिणामों के साथ ऊपर उठा था.

जैन का यह भी मानना है कि चुनाव के बाद इस बढ़त के बरकरार रहने के बाद निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिलने की पूरी संभावना है. वहीं, विदेशी निवेशकों का भी भारत में निवेश करने पर विश्वास बढ़ेगा. इसके साथ ही दीर्घ अवधि में देश में होने वाले निवेश का फ्लो भी बढ़ सकता है.