VIDEO: जयपुर के इंदिरा बाजार की 12 से ज्यादा दुकानों में आग का तांडव, लाखों का नुकसान

आग बुझाने में करीब 2 दमकल कर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में भेजा गया है

VIDEO: जयपुर के इंदिरा बाजार की 12 से ज्यादा दुकानों में आग का तांडव, लाखों का नुकसान
चिंगारी से पटाखे की दुकान में आग लगने की बात सामने आ रही है.

जयपुर: राजधानी के इंदिरा बाजार में एक पटाखे की दुकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और करीब दर्जन भर दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया.

वहीं, सूचना के बाद आधा दर्जन थानों का जाब्ता और दमकल की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग लगने के कारण फिलहाल अज्ञात हैं, लेकिन प्रथम दृष्टया चिंगारी से पटाखे की दुकान में आग लगने की बात सामने आ रही है.

आग लगने से 4 से ज्यादा बाइक भी जलकर राख हुई हैं, वहीं, आग से लाखों का नुकसान हुआ है. करीब 2 घंटे तक भी आग पर काबू नहीं पाया गया. सुरक्षा की दृष्टि से यातायात पुलिस में ट्रैफिक डायवर्ट किया. वहीं, दमकल सिविल डिफेंस टीम और आधा दर्जन कि थाना पुलिस मौके पर तैनात रही.

आग बुझाने में करीब 2 दमकल कर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में भेजा गया है. वहीं, विधायक अमीन कागजी भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि पटाखों की दुकान इस तरह आबादी बाजार में है, यह जांच का विषय है.

उधर स्थानीय व्यापार मंडल ने अध्यक्ष ने कहा कि कई बार प्रशासन को पटाखों की दुकान के बारे में लिखकर अवगत करवाया लेकिन प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. इसी के चलते आज इतनी बड़ी आग लगी है.

बता दें बीते कुछ सालों में आग की यह बड़ी घटना है, जहां करीब दर्जनभर दुकानें आग की चपेट में आई हैं. आग पर काबू लगभग किया जा चुका था कि इस इसी बीच पटाखों की दुकान में एक बार फिर जमकर धमाके हुए लेकिन दमकलकर्मियों ने बहादुरी का परिचय दिया और डटकर आग पर काबू पाया.