close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाली: मदरसे में मौलवी ने की बच्चियों के साथ अश्लील हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ट्रांसपोर्ट नगर में मौलवी के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग थाने के बाहर इकट्ठा हो गए और मामले को पूरा झूठा बताते हुए हंगामा करने लगे.

पाली: मदरसे में मौलवी ने की बच्चियों के साथ अश्लील हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने बच्चियों से लम्बी पूछताछ के बाद मौलवी को गिरफ्तार कर लिया.

सुभाष रोहिसवाल/पाली: जोधपुर के पाली शहर में एक शिक्षा के मंदिर में मौलवी के द्वारा मदरसे में पढ़ने वाली बच्चियों अश्लील हरकते और छेड़छाड़ का संगीन मामला सामने आया है. एक व्यक्ति नेट्रांसपोर्ट नगर थाना में मामला दर्ज कराया की उनकी बच्ची मदरसे में पढ़ाई करती थी लेकिन गर्मी की छुट्टियों के बाद जब दो दिन पहले वापस मदरसा जाने का बोला तो बच्ची ने जाने से इंकार कर दिया और बच्ची ने परिजनों को मौलवी की करतूत को बताया. पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं ट्रांसपोर्ट नगर में मौलवी के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग ट्रांसपोर्ट नगर थाने के बाहर इकट्ठा हो गए और मामले को पूरा झूठा बताते हुए हंगामा कर दिया. लेकिन पुलिस ने बच्चियों से लम्बी पूछताछ के बाद मौलवी को गिरफ्तार कर लिया. इसको लेकर हंगामा भी किया गया लेकिन पुलिस दबाव में नहीं आयी. 

बच्चियों के साथ छेड़छाड़ व् अश्लील हरकतों की जानकारी के बाद ट्रांसपोर्ट थानाधिकारी लता बेगड़ और यातायात थाना प्रभारी निरमा विश्नोई ने बच्चियों के साथ बैठकर लम्बी बातचीत कर पुरे मामले को लेकर पूछताछ की. इस पूछताछ में बच्चियों ने सारी आप बीती महिला अधिकारियों को बताया. बच्चियों ने ये भी बताया की हमारे साथ ही नहीं और भी दस बारह बच्चिया है जिनके साथ भी मौलवी ने ऐसी गन्दी हरकते की. 

सारी बात दोनों अधिकारियो ने एसपी आनंद शर्मा को बताया और एसपी ने मौलवी के खिलाफ मुक़दमा दर्ज करने के साथ ही गिरफ्तारी के आदेश दे दिए. वहीं मौलवी की गिरफतारी बाद मामला बिगड़ गया लेकिन पुलिस ने अतिरिक्त जफ्ता बुला कर मामले पर काबू पाया. यही नहीं सत्ताधारी पार्टी के नेताओ ने थाने पर जाकर पुलिस कर्मचारियों को न केवल धमकाया बल्कि राज्य में अपनी सरकार होने का हवाला भी दिया. लेकिन पुलिस ने त्वरित कारवाही करते मौलवी इमरान को गिरफ्तार कर लिया. वहीं सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी इमरान को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

खबरों के मुताबिक इधर पीड़ित परिवार भी दबाव में है. उनसे जब पूरी जानकारी पूछने के लिए जी मीडिया उनके घर पहुंची तो उन्होने साफ इंकार कर दिया. लेकिन बाद में घरवालों ने शिक्षा के मंदिर में मौलवी की हरकतों ने मदरसों में हो रही पढ़ाई पर ही कई सवाल खड़े कर दिए. 

जांच अधिकारी लता बेगड़ ने बताया की एक पोक्सो में मामला आया है, जिसमे परिजन ने अपनी बच्ची के साथ मौलवी के द्वारा छेड़छाड़ व् अश्लील हरकतों की बात बताई है. महिला अधिकारियों ने बच्चियों से पूरी बात की और सारी जानकारी ली जो उनके साथ हुआ उसके बाद त्वरित कारवाही करते हुए आरोपी मौलवी इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया. मदरसे में और भी बच्चियों के साथ ऐसी घटना होने की बात सामने आयी है जिसकी जांच पुलिस ने शुरू कर दी है.