close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान चुनाव: 30 उम्मीदवारों के चयन के लिए बीजेपी की बैठक जारी, शाम तक हो सकता है फैसला

माना जा रहा है कि शेष 30 सीटों पर पार्टी नेताओं में आपस में सहमति बन चुकी है. 

राजस्थान चुनाव: 30 उम्मीदवारों के चयन के लिए बीजेपी की बैठक जारी, शाम तक हो सकता है फैसला
30 उम्मीदवारों के नाम को लेकर मुख्यमंत्री निवास मे चल रही है बैठक

जयपुर : चुनाव के पहले उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट बीजेपी रविवार शाम तक जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि शेष 30 सीटों पर पार्टी नेताओं में आपस में सहमति बन चुकी है. बीजेपी सूत्रों के अनुसार CMR में कोर ग्रुप की बैठक मे इस बात पर आखिरी निर्णय लिया जा चुका है. वही 1 सीट पर प्रत्याशी बदलने पर कोर कमिटी में पुनर्विचार भी हुआ है. माना जा रहा है कि सांगानेर की सीट से महापौर अशोक लाहौटी का नाम लगभग तय हो चुका है.

चौथे और अंतिम लिस्ट जारी होने से पहले मुख्यमंत्री निवास के बाहर हलचल काफी तेज हो गई है. वैसे बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता भी अर्जुन मेघवाल भी मुख्यमंत्री निवास पहुंच चुके हैं. इनके अलावा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, अशोक परनामी और ममता शर्मा भी वहां हैं. 

आपको बता दें कि सीएम वसुंधरा राजे के काफी करीब माने जाने वाले यूनुस खान का पहली तीन लिस्ट में नाम नही आया है. रविवार को जारी होने वाली बीजेपी की चौथी और अंतिम लिस्ट में यूनुस खान का भी नाम शामिल हो सकता है. 

इससे पहले बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी सूची शनिवार को जारी की थी. जिसमें आठ नाम शामिल थे. इस लिस्ट में पार्टी ने वसुंधरा राजे सरकार में खानमंत्री रहे सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को टिकट दे दिया था, लेकिन सवाई माधोपुर से दीया कुमारी का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं था.

शनिवार को जारी पार्टी की तीसरी सूची में छह नए चेहरे हैं. पार्टी ने करणपुर से सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, जमवा रामगढ से महेंद्र मीणा, तिजारा से संदीप दायमा, बानसूर से महेंद्र यादव, थानागाजी से रोहिताश शर्मा, बांदीकुई से रामकिशोर सैनी, सवाई माधोपुर से आशा मीणा व नीवाई से रामसहाय वर्मा को टिकट दिया है. 

बीजेपी इससे पहले दो सूची में क्रमश: 131 व 31 नाम जारी कर चुकी है. इस तरह से पार्टी ने 200 विधानसभा सीटों में से कुल 170 सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. वहीं कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनावों को लेकर अपने 184 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. वहीं कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाकर राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया है.